Begusarai News : बेगूसराय में दिनदहाड़े स्वर्ण कारोबारी की गोली मारकर हत्या, बदमाश फरार, CCTV खंगाल रही पुलिस



जागरण संवाददाता, बेगूसराय। सोमवार को नगर थाना क्षेत्र के मुंगेरीगंज स्थित सोनरपट्टी में अज्ञात बदमाश ने माता जी ज्वेलर्स के संचालक रवींद्र प्रसाद के 47 वर्षीय पुत्र रवि रौशन कुमार उर्फ रेड्डू की गोली मार हत्या कर दी। गोलीबारी के बाद बदमाश अकेले ही हथियार लहराते हुए गली से निकलकर मुंगेरीगंज की तरफ फरार हो गया। रवि रौशन के सीने में दो गोली लगीं, जबकि बदमाश ने मौके पर तीन गोली चलाईं।

स्वजन गंभीर हालत में इलाज के लिए शहर के निजी नर्सिंग होम ले गए, जहां से सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। सदर अस्पताल के आइसीयू में इलाज के दौरान कुछ ही देर में रवि की मौत हो गई। हत्या का कारण पुरानी रंजिश बताया जाता है। सदर डीएसपी अमित कुमार व नगर थानाध्यक्ष रामनिवास घटनास्थल के समीप सीसीटीवी फुटेज की जांच में लगे हैं।
मिली जानकारी के अनुसार रवि रौशन उर्फ रेड्डू शहर के चर्चित स्वर्ण व्यवसायी थे। हाल के दिनों में भूमि खरीद फरोख्त के कारोबार में उसकी सक्रियता बढ़ गई थी। सोमवार की शाम पौने चार बजे गोली मारने वाला बदमाश उनसे मिलने पहुंचा और दुकान के अंदर ही दोनों में थोड़ी देर तक बात हुई। इसके बाद दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद होने लगा।
CJM सतीश कुमार झा ने गाया 'ऐ मेरे वतन के लोगों...' गीत, वायरल वीडियो पर लोग बोले- वाह! न्यायाधीश महोदय यह भी पढ़ें
इसी दौरान रवि रौशन के दुकान के बाहर निकलते ही बदमाश भी निकल गया और लगातार तीन गोली चला दीं। सीने में दो गोली लगते ही वह लहूलुआन होकर गिर गए और बदमाश पैदल ही मुंगेरीगंज चौक होते हुए भजनी टोला की तरफ भाग निकला।
जानकारी मिलते ही सदर डीएसपी अमित कुमार व नगर थानाध्यक्ष रामनिवास ने मौके पर पहुंच सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल शुरू की। फुटेज में दिख रहे एक बदमाश की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। नगर थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद स्वजन को सौंप दिया। पोस्टमार्टम के दौरान पिस्टल की एक गोली रीढ़ की हड्डी में फंसी मिली है।
Bihar: भीषण ठंड में भीख मांग रही दारोगा की मां, वृद्धा की हालत देख लोगों की आंखें हुई नम, लगाई मदद की गुहार यह भी पढ़ें
नगर थाना क्षेत्र के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र मुंगेरीगंज के सोनरपट्टी से दिनदहाड़े माता दी ज्वेलर्स के संचालक रवींद्र प्रसाद सिंह के 47 वर्षीय पुत्र रवि रौशन की हत्या से व्यवसायियों समेत शहरवासियों में आक्रोश है। घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में सामाजिक, राजनीतिक कार्यकर्ता सदर अस्पताल पहुंचे और हत्या की निंदा करते हुए पुलिस से हत्यारों की पहचान कर सख्त कार्रवाई की मांग की है।
समलैंगिक प्यार: 2 सहेलियां बेगूसराय में कोर्ट मैरिज करने पहुंचीं, खूब हुआ हंगामा, लोगों को याद आई चतरा की पूजा यह भी पढ़ें
नगर निगम की महापौर पिंकी देवी, पूर्व महापौर आलोक अग्रवाल, संजय कुमार सिंह, उपमहापौर अनिता राय, सांसद प्रतिनिधि सह अधिवक्ता अमरेंद्र कुमार अमर, जदयू नेता जवाहर लाल भारद्वाज, राजेश कुमार समेत अन्य ने आक्रोश व्यक्त करते हुए हत्यारे की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। बड़ी संख्या में मृतक के शुभचिंतक व विभिन्न व्यवसायिक संघ के प्रतिनिधि सदर अस्पताल में जुटे रहे।
सोनरपट्टी में गोलीबारी व स्वर्ण व्यवसायी की हत्या की जानकारी मिलते ही सांसद प्रतिनिधि सह अधिवक्ता अमरेंद्र कुमार अमर घटनास्थल पहुंचे और शोक संतप्त स्वजनों को ढांढस बंधाया है। माता दी ज्वेलर्स के मालिक रवि रौशन की हत्या पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि बेगूसराय में अपराधी इतने बेखौफ हैं कि उन्हें पुलिस प्रशासन का कोई भय नहीं है। यही कारण है कि अपराधी शहर के व्यस्ततम मुंगेरीगंज सोनर पट्टी में घुसकर दुकान में ही स्वर्ण व्यवसायी की हत्या कर देते हैं। उन्होंने पुलिस प्रशासन से अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी व आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए कठोर कार्रवाई करने की मांग की।

सदर डीएसपी अमित कुमार ने घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच पड़ताल के बाद कहा कि हत्या की वारदात सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है। सीसीटीवी पड़ताल से स्पष्ट है कि बदमाश लूटपाट की नीयत से नहीं आया था। गोली मारने वाले बदमाश ने पहले दुकान में बैठकर रवि रौशन से बातचीत की और उसके बाद कुछ विवाद होने पर गोली मारी। प्रथम दृष्यता हत्या का कारण पुरानी रंजिश प्रतीत होता है। हत्या में शामिल बदमाश की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।



अन्य समाचार