Ramcharitmanas Row: शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की बढ़ेगी मुश्किल, हिंदू आस्था को चोट पहुंचाने पर दो मुकदमे दर्ज



जागरण संवाददाता, गोपालगंज। हिंदुओं के पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस को लेकर दिए गए बयान को लेकर प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। उनके खिलाफ मंगलवार को सिविल कोर्ट गोपालगंज में दो मुकदमा दर्ज कराए गए हैं।
पहला मुकदमा सिविल कोर्ट गोपालगंज के अधिवक्ता और भाजपा नेता मनीष किशोर नारायण ने तथा दूसरा मुकदमा सारण जिले के मसरख के निवासी तथा वर्तमान में बैकुंठपुर थाने के दिघवा दुबौली में रहने वाले उमेश कुमार सिंह ने दर्ज कराया है।

दोनों ही मुकदमों में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ आरोप लगाया गया है कि गत 11 जनवरी को नालंदा मुक्त विश्वविद्यालय के राजधानी पटना स्थित बापू सभागार में आयोजित विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मंत्री ने अपने भाषण में हिंदुओं के धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस को सामाजिक नफरत फैलाने वाला बताया था।
मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि मंत्री के इस तरह के दिए गए बयान से लोगों के साथ ही हिंदू धर्म को मानने वालों की आस्था को चोट पहुंची है। दोनों ही मुकदमे में मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई गई है। न्यायालय ने मंगलवार को दोनों मुकदमों में सुनवाई के लिए आगे की तिथि निर्धारित की है।

अन्य समाचार