सिमरिया में नहीं रुका गंगा विलास क्रूज, विदेशी सैलानियों के लिए हाथ में फूल लेकर खड़े रह गए विधायक और अधिकारी



बेगूसराय, जागरण संवाददाता। विश्व में सबसे लंबी नदी यात्रा पर निकले गंगा विलास क्रूज बुधवार को बेगुसराय के सिमरिया से गुजरते हुए मुंगेर के लिए रवाना हुआ। तय कार्यक्रम के तहत क्रूज को यहां पर रुकना था। भारत यात्रा पर निकले जर्मनी और स्विट्जरलैंड के लगभग 30 विदेशी सैलानियों के स्वागत के लिए विधायक और तमाम बड़े अधिकारी हाथ में फूल लेकर पहले से खड़े थे। बुधवार की सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर गंगा नदी के रास्ते गंगा विलास क्रूज पर बैठे विदेशी सैलानी सिमरिया पहुंचे, लेकिन गंगा विलास यहां रुका ही नहीं।

विदेशी सैलानियों ने क्रूज से ही सभी को बाय-बाय कर दिया और मुंगेर की तरफ रवाना हो गए। अधिकारी और विधायक हाथ में गुलाब का फूल लेकर खड़े ही रह गए। गंगा विलास क्रूज के नहीं रुकने पर सभी मायूस नजर आए।
बता दें कि मंगलवार को पटना भ्रमण करने के बाद गंगा विलास क्रूज आगे की यात्रा के लिए रवाना हुआ था। 18 जनवरी को क्रूज का सिमरिया में ठहराव था। अगले पड़ाव में क्रूज विदेशी पर्यटकों को लेकर मुंगेर से भागलपुर होते हुए गंगा के रास्ते बांग्लादेश पहुंचेगा। वहां से अंतरराष्ट्रीय जलमार्ग के नियमों का पालन करते हुए यह क्रूज राष्ट्रीय जलमार्ग संख्या 2 से ब्रह्मपुत्र के रास्ते असम के डिब्रूगढ़ के लिए रवाना होगा।
Begusarai News : बेगूसराय में दिनदहाड़े स्वर्ण कारोबारी की गोली मारकर हत्या, बदमाश फरार, CCTV खंगाल रही पुलिस यह भी पढ़ें
गंगा विलास क्रूज को हरी झंडी दिखाने के बाद PM मोदी बोले- यह जहां से भी गुजरेगा, विकास की नई लाइट तैयार करेगा
Ganga Vilas Cruise: विदेशी यात्रियों को लेकर पटना से रवाना हुआ गंगा विलास, अब बिहार के इन जिलों में होगा ठहराव

अन्य समाचार