Nawada: दाह संस्कार से लौटे एक ही परिवार के पांच लोगों की बिगड़ी तबीयत, महिला की मौत, एक कमरे में सोए थे सभी



जागरण संवाददाता, नवादा। जिले के एक गांव में एक व्यक्ति के निधन के बाद दाह संस्कार कर लौटे परिजनों की तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है। एक ही कमरे में पांच लोग बेहोश पाए गए, जिसमें एक महिला की मौत हो गई।
मामला गोविंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत डुमरी गांव का है। एक व्यक्ति के निधन के बाद उनके परिवार के लोग अंतिम संस्कार करके अपने घर लौटे थे। रात में सभी लोगों ने अलाव तापने के लिए कमरा में बोरसी जला रखा था। सुबह में जब लोगों की नींद देर तक नहीं खुली तो परिवार के लोगों ने उस कमरे को खुलवाया। कमरे का गेट खोलते ही परिजनों के होश उड़ गए।

कमरे में पांच लोग बेहोशी की अवस्था में मिले, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी। परिजन सभी बीमार लोगों को लेकर आनन-फानन में प्रखंड के उप प्रमुख सद्दाम के ड्राइवर मोहम्मद आदिल की गाड़ी से सदर अस्पताल नवादा लेकर पहुंचे। सभी बीमार लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।
इस घटना के बारे में चालक मोहम्मद आदिल ने बताया कि सुधीर राम की मौत दो दिन पहले हुई थी। उनके दाह संस्कारों को लेकर परिवार के लिए लोग जुटे थे। दाह संस्कार करके परिवार लौट आया था। उसके बाद रात में सोने के समय से लोगों की तबीयत बिगड़ गई।
Nawada: तेज रफ्तार का कहर, खेत से सब्जी तोड़कर मंडी जा रहे दो किसानों को ट्रक ने रौंदा, मौके पर हुई मौत यह भी पढ़ें
बताया जा रहा है कि कमरे में बोरसी जल रही थी। इस घटना में परिवार के दो बेटे दीपक और रोहित समेत महिला पूजा देवी, सुशीला देवी, लालोराम की तबीयत बिगड़ गई। इस पूरी घटना में 65 साल की कमला देवी की मौत हुई है।
इस घटना से दाह संस्कार में शामिल होने आए सभी परिवार के लोग काफी चिंतित और दुखी हैं। संभावना जताई जा रही है कि जिस कमरे में यह सभी सोए थे, उस कमरे में अधिक धुंआ हो जाने की वजह से शायद इनकी तबीयत बिगड़ी हो।

अन्य समाचार