शेखपुरा: करंट लगने से कदंब के पेड़ पर ही चिपक गया किशोर, फल तोड़ने के लिए चढ़ा था; मिली मौत



जागरण संवाददाता, शेखपुरा। शेखपुरा क्षेत्र में शुक्रवार को एक दर्दनाक घटना ने लोगों को दहला दिया। यहां पेड़ पर चढ़े एक किशोर की करंट लगने से मौत हो गई। करंट लगने की वजह से किशोर का शव पेड़ में ही चिपककर रह गया। इसके बाद घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया। 
जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर कोरमा थाना के बेलौनी में बिजली की 11 हजार केवी की लाइन में दौड़ रहे करंट की चपेट में आने से एक किशोर 25 फिट ऊंचे पेड़ पर चिपक गया। इस हादसे को लेकर ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाकर काफी देर तक बेलौनी-घाटकुसुम्भा सड़क को जाम कर दिया।

बाद में पुलिस और प्रखंड विकास पदाधिकारी ने हादसा स्थल पर पहुंचकर सड़क से जाम खुलवाया और पेड़ पर चिपके मृत किशोर का शव नीचे उतारा। मृतक किशोर की पहचान बगल के गगौर गांव निवासी इलाइची महतो के पुत्र दिलखुश कुमार (13) के रूप में हुई है।
पुलिस ने बताया दिलखुश कुमार शुक्रवार की दोपहर सड़क किनारे लगे कदंब के पेड़ पर फल तोड़ने के लिए चढ़ा था। दिलखुश का एक मित्र पेड़ के नीचे खड़ा था। इसी पेड़ के ऊपर से सटकर 11 हजार केवी लाइन का तार निकला हुआ है।

इस पेड़ के ऊपरी हिस्से पर पहुंचते ही किशोर करंट की चपेट में आकर पेड़ के ऊपर ही चिपक गया। इस हादसे की सूचना नीचे खड़े उसके मित्र ने गांव जाकर घर वालों को दी, तब लोग पेड़ के पास जुटे। जहां हादसा हुआ वह स्थान गांव के काफी दूर है।
बेलौनी के स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता अमीर मंडल, पप्पू राज मंडल ने बताया बिजली विभाग की अनदेखी से यह हादसा हुआ है। उन्होंने मृतक के स्वजन को आर्थिक मुआवजा देने की मांग की है तथा हादसा रोकने के लिए कवर बायर लगाने की मांग की है।


अन्य समाचार