Jamui: स्कॉर्पियो की टक्कर से पत्नी की मौत, पति घायल; अस्पताल में डॉक्टर नहीं मिलने पर लोगों ने किया रोड जाम



जागरण संवाददाता, जमुई। जमुई-लखीसराय मुख्य मार्ग पर सरारी गांव के पास शनिवार को तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने एक बाइक को टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं पति घायल हो गया।
मृतका की पहचान ठंड गांव निवासी मणिराम की पत्नी पूजा देवी के रूप में हुई है, जबकि पति मणिराम घायल हैं। दोनों को सदर अस्पताल लाया गया। अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी पर डॉक्टर मौजूद नहीं थे, ऐसे में लोग आक्रोशित हो गए और जमकर हंगामा करने लगे।

वहीं काफी देर तक जब डॉक्टर नहीं पहुंचे तो आक्रोशित लोगों ने सदर अस्पताल के मुख्य द्वार को बंद कर दिया और स्वास्थ्य पदाधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध जताने लगे। उसके बाद सभी लोग सिविल सर्जन कार्यालय पहुंचे, जहां सिविल सर्जन के नहीं रहने पर कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ भी की।
लोग दो घंटे तक सदर अस्पताल में हंगाम मचाते रहे लेकिन इस दौरान कोई भी डॉक्टर या स्वास्थ्य पदाधिकारी नहीं पहुंचे। आक्रोशित लोग शव को लेकर कचहरी चौक पहुंच गए और शव को कचहरी चौक पर रखकर सड़क जाम कर दिया। इस दौरान छात्र और छात्राओं का भी काफी आक्रोश देखने को मिला।
Jamui: तेज धारदार हथियार से हमला कर स्कॉर्पियो लेकर भागे बदमाश, घायल चालक की समझदारी से लूटने से बच गई गाड़ी यह भी पढ़ें

जमुई बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष ने आक्रोशित लोगों को समझाबुझा कर कड़ी मशक्कत के बाद जाम को हटाया। वहीं उन्होंने संबंधित डॉक्टर पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। तब जाकर लोग शांत हुए।
बताया जाता है कि मनीराम अपनी पत्नी पूजा देवी और दो साल की बच्ची मोनी कुमारी के साथ बाइक से अपने ससुराल नीम नवादा गांव जा रहे थे। जैसे ही उनकी बाइक सरारी गांव के पास पहुंची, इसी दौरान पीछे से आ रही तेज रफ्तार पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर जोरदार टक्कर मार दी। जिससे पत्नी पूजा देवी की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि पति मनीराम घायल हो गए। हालांकि, इस दुर्घटना में 2 साल की बच्ची मोनी कुमारी बाल-बाल बच गई। हादसे के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
मुंबई से 30 लाख के सोने के दो कड़े लेकर फरार आटो चालक धराया, नौ लाख रुपये बरामद, आरोपी तक ऐसे पहुंची पुलिस यह भी पढ़ें
दुर्घटना के बाद चालक पिकअप वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गया।उसके बाद मौके पर पहुंची टाउन थाना की पुलिस के द्वारा पिकअप वाहन जब्त कर घटना की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।पुलिस पिकअप वाहन के मालिक और चालक की पहचान में जुटी हुई है।

अन्य समाचार