Ara: भोजपुर में अष्टधातु की सात बेशकीमती मूर्तियां कार से बरामद, अंतरजिला मूर्ति चोर गिरोह का सरगना भी पकड़ाया



आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर पुलिस ने अंतरजिला मूर्ति चोर गिरोह का राजफाश किया है। पुलिस ने एक कार से चोरी की करीब सात बेशकिमती मूर्तियों को न सिर्फ बरामद किया है, बल्कि गैंग के एक सरगना को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बरामद मूर्तियों में बक्सर के कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के बड़का ढकाइच ठाकुरबाड़ी से चोरी गई मूर्ति भी शामिल है। पुलिस को यह बड़ी सफलता आरा-छपरा फोरलेन पर कोईलवर के समीप से हाथ लगी है। पकड़ा गया सरगना उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर क्षेत्र का बताया जा रहा है।

भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार के निर्देश में टीम पकड़े गए सदस्य से पूछताछ कर गैंग से जुड़े और सदस्यों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है। बरामद सभी मूर्तियां अष्टधातु की बताई जा रही है। मूल्य करोड़ों में आंका जा रहा है। पकड़े गए सरगना के पास से एक देसी पिस्तौल और गोली भी मिला है। एसपी प्रमोद कुमार शाम साढ़े चार बजे प्रेस वार्ता में विस्तृत खुलासा करेंगे।
अंतरजिला मूर्ति चोर गिरोह के पांच सदस्य बक्सर जिले के कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के बड़का ढकाइच स्थित मठ से शनिवार की रात अष्टधातु की राम जानकी समेत कुल सात मूर्तियों को चुराकर कार से छपरा की ओर भाग रहे थे। इस दौरान कोईलवर पुलिस ने आरा-छपरा फोरलेन पर ठीक कोईलवर स्थित एक होटल के समीप कार समेत अन्य संदिग्ध को धर दबोचा। जबकि, उनके चार अन्य साथी भाग निकलने में सफल हो गए। तलाशी में देसी पिस्तौल और गोली भी मिला है।
तंत्र के गण: नेपाल-बांग्लादेश के लोगों की आरा के हैंडपंप से बुझती है प्यास, बिहार से यूपी तक होती है सप्लाई यह भी पढ़ें
इधर, पुलिस मुजफ्फरपुर क्षेत्र निवासी संदिग्ध की हथियार समेत गिरफ्तारी के बाद कार की डिक्की की तलाशी ली । तलाशी के दौरान कार की डिक्की से छोटी-बड़ी सात मूर्तियों को बरामद किया गया। बाद में जब पुलिस की टीम ने पकड़े गए सख्श से सख्ती से पूछताछ की तो अन्य चार साथियों के नाम का भी पता चल गया, जिसके आधार पर पुलिस टीम के अन्य सदस्यों को भी पकड़ने में लगी है। इसके लिए टीम को बाहरी जिलों में भी भेजा गया है।
Bihar Caste Counting: भारी पड़ी जाति गणना में लापरवाही, आरा जिला स्कूल की शिक्षिका निलंबित, मचा हड़कंप यह भी पढ़ें
बरामद मूर्तियों में राम-जानकी, राधा कृष्ण, रिद्धि -सिद्धी और हनुमान की मूर्ति शामिल हैं। दूसरी ओर बक्सर के बड़का ढकाइच के ग्रामीणों का कहना है कि मंदिर में बेशकीमती मूर्तियां होने के बावजूद पुलिस इसकी सुरक्षा को लेकर लापरवाह बनी हुई थी। इसी वजह से चोरों ने दूसरी बार इसे निशाना बनाया है।

अन्य समाचार