Bihar Liquor Death: सिवान में 'सारण रिटर्न्स', जहरीली शराब पीने से एक की मौत, आधा दर्जन अस्पताल में भर्ती



जाटी (सिवान), जागरण टीम: सिवान के लकड़ी नबीगंज प्रखंड के भोपतपुर पंचायत के बाला गांव में रविवार की देर शाम जहरीली स्प्रिट के सेवन से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक बीमार हो गए। पीड़ितों के स्वजन सभी को उपचार के लिए लकड़ी नबीगंज पीएचसी में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों द्वारा बेहतर उपचार के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।
मृतक की शिनाख्त बाला गांव निवासी जनक बिन के रूप में हुई है, जबकि पीड़ितों में बाला गांव निवासी धीरेंद्र मांझी, सुरेंद्र प्रसाद, राजू मांझी, दुलम रावत, लक्ष्मण रावत की पुष्टि हो पाई थी। वहीं, गांव के लोगों के अनुसार, नरेश बिन की भी मौत शराब के सेवन से हुई थी, जिसके शव का दाह संस्कार पर‍िजनों द्वारा कर दिया गया था। प्रशासन द्वारा एक की मौत की पुष्टि की गई है।

सदर अस्पताल पहुंचे पीड़ितों के स्वजनों ने बताया कि सभी ने रविवार की शाम स्प्रिट का सेवन किया था। घटना की सूचना मिलते ही महाराजगंज अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार और पुलिस पदाधिकारी पोलस्त कुमार सहित आसपास के थाना के पदाधिकारी बाला गांव पहुंच कर मामले की जांच में जुट गए। सूचना प्रेषण तक दो व्यक्ति को पुलिस ने शराब बिक्री करने के आरोप में हिरासत में लिया है। इधर, घटना की सूचना मिलते ही सदर अस्पताल प्रशासनिक छावनी में तब्दील हो गया। सदर अस्पताल में मृत जनक बिन के शव का पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया चल रही थी।
Siwan News: गोपालगंज से पटना जा रही बस की ट्रक से टक्कर, तीन गंभीर, आधा दर्जन से अधिक जख्मी; दोनों चालक फरार यह भी पढ़ें
जानकारी के अनुसार, गांव में रविवार की दोपहर सभी शराब का सेवन कर रहे थे। शराब सेवन करने के बाद सबसे पहले नरेश बिन की तबीयत अचानक बिगड़ गई। स्वजन अभी कुछ समझ पाते कि तब तक नरेश बिन की मौत हो गई। घटना के बाद स्वजनों ने नरेश के शव का दाह संस्कार कर दिया।
इसके थोड़ी देर बाद गांव के आधा दर्जन लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। किसी के शरीर में एठन तो किसी को रोशनी की समस्या शुरू हो गई। थोड़ी देर बाद गांव के ही जनक बिन की मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही गांव में दहशत फैल गई। सभी पीड़ित स्वजन संग लकड़ीनबीगंज पीएचसी इलाज को पहुंचे जहां से चिकित्सकों ने स्थिति नाजुक देख रेफर कर दिया। सूचना प्रेषण तक सदर अस्पताल में लाए गए एक शव का पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया चल रही थी।
तंत्र के गण: रेतीली जमीन पर समृद्धि के पौधे से पुतुल ने बिखेरी जीवन में आर्थिक सुगंध यह भी पढ़ें
लकड़ीनबीगंज के बाला गांव में संदिग्ध परिस्थिति में एक की मौत और आधा दर्जन के बीमार होने की सूचना है। सदर अस्पताल में में एक शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट मिलने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। चिकित्सकों और पुलिस की टीम को पीड़ितों को अस्पताल पहुंचाने का निर्देश दिया गया है। - अमित कुमार पांडेय, जिलाधिकारी, सिवान

अन्य समाचार