दरभंगा: रिटायर्ड चौकीदार की हत्या से पहले आरोपितों ने पत्रकार के घर की थी फायरिंग, महिला को रौंद किया था जख्मी



जागरण संवाददाता, दरभंगा। दरभंगा जिले में शराब धंधेबाजों के मनोबल दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। पुलिस चाहकर भी नकेल लगाने में नाकाम है। नतीजतन अब आम तो आम पुलिस वाले भी धंधेबाजों के निशाने पर हैं। केवटी थानाक्षेत्र के केवटी प्रखंड कार्यालय के पास 15 जुलाई 2021 की रात 11 बजे में शराब तस्करों ने होमागार्ड जवान को रौंदकर हत्या कर दी थी।
शराब की खेप आने की सूचना पर पुलिस ने सड़क पर वाहन रोकने की कोशिश की थी। इस दौरान मनीगाछी थानाक्षेत्र के पैठान कबई गांव निवासी होमगार्ड जवान सफीउर रहमान को शराब तस्करों ने आधे किमी तक वाहन से घसीटते हुए ले गया था।

हालांकि, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आधा दर्जन तस्करों को गिरफ्तार कर दो वाहनों को जब्त कर 585 लीटर नेपाली शराब को बरामद कर लिया था। लेकिन, शराब तस्करों के हौसले पस्त नहीं हुए। नतीजतन, कमतौल थानाक्षेत्र के माधोपट्टी के रिटायर्ड चौकीदार प्रमोद पासवान को गोली मारकर हत्या कर दी गई।
प्रमोद पासवान की हत्या के मामले में जिसे आरोपित बनाया गया है, उसमें मधुपुर निवासी राजा कामत और ब्रह्मपुर निवासी दीपक कुमार ठाकुर आदि शामिल हैं। इसमें राकेश कामत उर्फ राजा का शराब से जुड़े लंबा आपराधिक इतिहास है। आरोप है कि आठ अगस्त 2020 की रात राजा अपने शार्गिद के साथ माधोपुर मर्दन सागर तालाब के पास शराब की खेप को उतार रहा था।
भाईचारा और सौहार्द का माहौल बनाना ही भारत जोड़ो यात्रा का मुख्य उद्देश्य : भक्तचरण दास यह भी पढ़ें
इसे टेकटार निवासी पत्रकार अजय पासवान ने देखकर विरोध किया था। आरोप है कि इसके घटना के अगले दिन राजा कामत ने अपने शागिर्द के साथ स्कार्पियो गाड़ी से पत्रकार के घर पर चढ़कर फायरिंग की थी। जब मोहल्ले के लोगों ने घेराबंदी की तो आरोपी ने भीड़ को रौंदकर भागने की कोशिश की थी।
इसमें गांव के मुनेश्वर पासवान की वृद्ध पत्नी उर्मिला देवी गंभीर रूप से जख्मी हो गई थीं। मौके से तीन कारतूस भी बरामद किए गए थे। मामले को लेकर प्राथमिकी भी दर्ज हुई। लेकिन, राजा कामत का नेटवर्क खत्म नहीं हुआ। अगर पुलिस समय रहते राजा के पूरे नेटवर्क को समय रहते ध्वस्त कर देती तो आज रिटायर्ड चौकीदार प्रमोद पासवान की हत्या नहीं होती। बहरहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।
Darbhanga: कमतौल में पेट्रोल पंप के गार्ड की गोली मारकर हत्या, आधार कार्ड, दो खोखा समेत शराब लदा टेंपो बरामद यह भी पढ़ें
आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा कि हत्या के बाद तस्कर शराब की खेप को छोड़कर क्यों भागे। सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। बहुत जल्द पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। - अवकाश कुमार, वरीय पुलिस अधीक्षक, दरभंगा

अन्य समाचार