Bettiah News: कब्र से निकाला गया नवजात का शव, जच्चा-बच्चा की मौत मामले में डॉक्टर, पत्नी समेत तीन पर केस दर्ज



नरकटियागंज, संवाद सूत्र। नगर के बाजार समिति रोड के एक अवैध नर्सिंग होम निदान हास्पीटल में ऑपरेशन के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत मामले में दफनाए गए बच्चे को कब्र से निकाला गया है। बीडीओ सतीश कुमार की उपस्थिति में शिकारपुर पुलिस ने चीनी मिल समीप हड़बोड़ा नदी घाट पर दफनाए गए नवजात को निकालकर मृत प्रियंका देवी के साथ अंत्यपरीक्षण के लिए गवर्नमेंट मेडिकल हॉस्पिटल भेजा गया।
वहीं, शिकारपुर पुलिस ने जच्चा-बच्चा की मौत मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। मृत महिला के पति सहोदरा थाना के लालकोठी गांव निवासी सुधीर कुमार कुशवाहा द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में निदान हॉस्पीटल के चिकित्सक डॉ एसके चौधरी उर्फ निर्भय कुमार, चिकित्सक की पत्नी मीरा चौधरी व एक अज्ञात कंपाउंडर को नामजद किया गया है।

आरोप है कि सुधीर कुमार कुशवाहा 21 जनवरी को दिन में 10:30 बजे अपनी पत्नी को पैदाइशी के लिए उस क्लीनिक में ले गया। चिकित्सक ने नार्मल डिलिवरी कराने की बात कही। कुछ देर बाद चिकित्सक ने नार्मल डिलिवरी से इनकार करते हुए कहा कि ऑपरेशन करना पड़ेगा। इस क्रम में उसने आश्वासन भी दिया कि जच्चा-बच्चा दोनों सही सलामत रहेंगे। हालांकि, ऑपरेशन के बाद चिकित्सक ने बच्चा मृत होने की जानकारी दी।
बिहार में यूपी का सस्ता पेट्रोल-डीजल खरीद रहे लोग, दामों के बीच का अंतर जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान यह भी पढ़ें
फिर कुछ समय बाद पत्नी प्रियंका देवी के बेहोश होने की जानकारी देते हुए बेतिया ले जाने की जरुरत बताई। इसी बीच डॉक्टर ने खुद एंबुलेंस बुलाई और उस पर बैठ गया। फिर ईलाज से संबधित पूर्जा व रिपोर्ट ले लिया। आरोप है कि डॉक्टर अचेत अवस्था में प्रियंका को बेतिया के नीतू सर्जिकल हॉस्पीटल ले गया और उसको भर्ती कर दिया गया। वहीं, परिवार के किसी भी सदस्य को अंदर नहीं जाने दिया गया। दस मिनट के बाद निर्भय कुमार उस अस्पताल के चिकित्सक डॉ प्रमोद कुमार को लेकर बाहर निकला और पत्नी की मौत होने की जानकारी दी।
नरकटियागंज के निजी अस्‍पताल में प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, शवों को ओटी में छोड़कर डॉक्‍टर-स्‍टाफ फरार यह भी पढ़ें
मृत महिला के पति ने आरोप लगाया है कि जच्चा-बच्चा की मौत नरकटियागंज के निदान हास्पीटल में चिकित्सक की लापरवाही से हुई है। थानाध्यक्ष रामश्रय यादव ने बताया कि मृत महिला के पति के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। जच्चा-बच्चा के शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेजा गया है। डॉक्टर व उसके कर्मियों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है।
नरकटियागंज के निजी अस्‍पताल में प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, शवों को ओटी में छोड़कर डॉक्‍टर-स्‍टाफ फरार


अन्य समाचार