पूर्व मुखिया के पति की सरेशाम गोली मारकर हत्या, बाइक छोड़कर भागे बदमाश; SP के निर्देश पर जिले की सीमाएं सील



शिवहर, जागरण टीम: बेखौफ अपराधियों ने सोमवार की सरे-शाम शिवहर शहर से सटे हरनाही गांव के पास सामाजिक कार्यकर्ता जगदीश राय (65) की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को बाइक सवार दो अपराधियों ने अंजाम दिया, जबतक लोग पहुंचते हमलावर फरार हो गए। इस दौरान भागने के क्रम में अपराधियों की एक बाइक छूट गई। वारदात को शाम पांच बजे उस वक्त अंजाम दिया गया जब जगदीश राय बाइक पर सवार होकर शिवहर से अपने घर हिरम्मा थाना क्षेत्र के माधोपुर छाता लौट रहे थे। वारदात के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

सूचना के बाद एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय के नेतृत्व में पुलिस की टीम मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गई। पुलिस ने आसपास के लोगों से घटना की जानकारी ली और शव को पोस्टमार्टम के लिए सरोजा सीताराम सदर अस्पताल भेज दिया है। एसपी अनंत कुमार राय ने घटना की पुष्टि की है। साथ ही उनके निर्देश पर जिले की सीमा को सील कर दिया गया है। वहीं, अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
तंत्र के गण: बिहार के शिवहर में शासन की सहायता और कौशल के मेल से युवाओं ने लिखी उद्यमिता की सफल गाथा यह भी पढ़ें
इधर, घटना के बाद लोगों में आक्रोश है, जबकि स्वजनों में कोहराम मच गया है। बताते चलें कि जिले के हिरम्मा थाना क्षेत्र के मृतक जगदीश राय की पत्नी माधोपुर छाता पंचायत की पूर्व मुखिया रह चुकी हैं। जयमाला देवी पिछला पंचायत चुनाव हार गई थीं। जगदीश राय की छवि सामाजिक कार्यकर्ता की रही है। वह रोजाना अपने गांव से शिवहर शहर स्थित जिला गेट के पास आते थे और सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्ताओं के साथ देश-दुनिया की राजनीति पर चर्चा कर घर लौट जाते थे।

इस क्रम में वह सोमवार को जिला गेट से बाइक पर सवार होकर अपने घर लौट रहे थे। तभी नगर थाना क्षेत्र के हरनाही के पास सुनसान इलाके में बाइक सवार अपराधियों ने ओवरटेक कर उनके सिर में गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी फरार हो गए। हालांकि, अपराधी भागने के क्रम में हड़बड़ी में अपराधियों की पैशन प्रो बाइक छोड़ गए। एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी, एसडीपीओ संजय कुमार पांडे, नगर थानाध्यक्ष सामर्थ्य कुमार सहित पुलिस बल घटनास्थल पर कैंप कर रही है। फिलहाल घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

यह भी पढ़ें- Bihar: दम तोड़ने से पहले बोला शख्‍स- शराब से गई आंखों की रोशनी; परिवार ने पुलिस से कहा- बीमारी से हुई मौत

अन्य समाचार