समस्तीपुर की बेटी को PM मोदी ने दिया आवास पर आने का न्योता, दिल्ली में गणतंत्र दिवस के परेड की बनेंगी साक्षी



समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर की अदिति उन सौभाग्यशाली छात्राओं में शामिल हैं, जिसे 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने का अवसर मिला। अदिति का चयन देशभर में आयोजित प्रतियोगिता के आधार पर हुआ था। 80 सदस्यीय टीम में 35 लड़कियां और 45 लड़के शामिल हैं। सोमवार को वह सेंट्रल हॉल भी गईं। वहां प्रधानमंत्री के साथ खींची गई तस्वीर को सार्वजनिक भी किया। उनकी इस उपलब्धि पर गांव के लोग फूले नहीं समा रहे हैं।

कल्याणपुर के भगवानपुर गांव के गोरीना टोला निवासी मुकेश राय की पुत्री अदिति राय फिलहाल अपने पिता के साथ गंगटोक में रहती है। वह सेंट्रल स्कूल में नवमीं कक्षा की छात्रा है। पिता बीएसएनएल में कार्यरत हैं।
मुकेश राय की पुत्री को संसद भवन में सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर भाग लेने की सूचना पर पूरे गांव में खुशी का माहौल देखा गया। बिटिया के नाना अवकाश प्राप्त पुलिस पदाधिकारी रामाशीष राय, छोटू राय, उपप्रमुख दीपक कुमार, प्रखंड प्रमुख कृष्णा देवी आदि ने गांव की बेटी की इस उपलब्धि पर हर्ष जताया है।
Samastipur: कर्पूरी ठाकुर के पैतृक गांव पहुंचे नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव, जयंती पर जननायक को दी श्रद्धांजलि यह भी पढ़ें
चयन दिशा पोर्टल और माइ गोव वेबसाइट में क्विज, जिला और राज्य स्तर पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में चयनित होने के बाद अदिति नेताजी की जयंती पर सेंट्रल हाल में उनके प्रति सम्मान-आदर व्यक्त करने का अवसर मिला है। 
सेंट्रल हाल में मुख्य आयोजन के अतिरिक्त इन बच्चों को संसद को भी अंदर से देखने का मौका मिलेगा। इसके बाद लंच होगा, जिसका मुख्य आकर्षक मोटा अनाज होगा। उनके लिए यह दिन वाकई यादगार रहने वाला है, क्योंकि उन्हें प्रधानमंत्री ने अपने आवास पर भी आमंत्रित किया है। 24 जनवरी को वे जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित एक महोत्सव में भाग लेंगे। इसके बाद 25 जनवरी को उन्हें कर्तव्य पथ, नेशनल वार मेमोरियल, राजघाट, प्रधानमंत्री संग्रहालय जाने का अवसर मिलेगा। आखिर में अदिति अन्य 80 बच्चों के साथ 26 जनवरी को को गणतंत्र दिवस परेड के साक्षी बनेंगी। 

अन्य समाचार