Sheikhpura Crime: बैंक कर्मी से लूट से पहले लुटेरों को आई थी एक कॉल, जांच में जुटी टेकनिकल टीम



जागरण संवाददाता शेखपुरा। सिनेमा रोड में एसपी आवास के पास मंगलवार को-ऑपरेटिव बैंक के कर्मी हरेरम सिंह से साढ़े बारह लाख रुपए की लूट हो गई। वारदात के 24 घंटे बीत गए हैं लेकिन पुलिस आरोपियों की पहचान तक नहीं कर पाई है। अब मामले की जांच टेक्निकल टीम कर रही है।

एसपी आवास के पास मंगलवार की दोपहर लूट की इतनी बड़ी वारदात के बाद पुलिस के बड़े अधिकारी फोन भी रिसीव करने से कतरा रहे हैं। घटना के चौबीस घंटे से अधिक बीत जाने के बाद बुधवार को इस मामले में जानकारी देने के लिए न तो एसपी और न ही एसडीपीओ ने फोन रिसिव किया।

शेखपुरा थाना के एसएचओ विनोद राम ने बताया मामले की जांच की जा रही है। वारदातस्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों का फुटेज को देखा गया है। सीसीटीवी फुटेज से न तो बाइक की और न ही लुटेरों की पहचान हो पाई है। इस मामले की जांच के लिए पुलिस की टेकनिकल टीम की मदद ली जा रही है।
वहीं एक सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि जैसे ही हरेराम सिंह अपने कार्यालय से रुपया का बैग लेकर निकला, ठीक उसी समय कलेक्ट्रेट परिसर के रोड से कुछ दूरी पर लुटेरे खड़े थे। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक इसी समय बाइक सवार एक आरोपी को फोन पर कॉल आता है। कॉल रिसिव करते ही वह युवक अपनी बाइक को स्टार्ट करता है। इतने में कलेक्ट्रेट के तीन नंबर गेट से हरेराम सिंह अपने सहयोगी मोहन के साथ रुपया लेकर बाइक से निकलते हैं।
Sheikhpura Crime: एसपी आवास के पास बैंक कर्मी से दिनदहाड़े 12 लाख लूट, हवा में पिस्तौल लहराते भागे लुटेरे यह भी पढ़ें
कलेक्ट्रेट गेट से निकलकर सिनेमा रोड में ज्यों ही हरेराम सिंह आते हैं, सामने से बाइक स्टार्ट किए लुटरे हरेराम सिंह की बाइक को ठोकर मारकर गिरा देते हैं। फिर हरेराम सिंह के हाथ से रुपयों से भरा बैग छीनकर बदमाश एसपी, डीएम के आवास के आगे से बाइपास में भाग जाता है। अब पुलिस के लिए यह यक्ष प्रश्न खड़ा हो गया है कि लूट से ठीक दो से तीन मिनट पहले उसे किसने कॉल किया है। कहीं ऐसा तो नहीं कि स्टेट होल्डिंग के कार्यालय से हरेराम सिंह के निकलते ही किसी ने इसी के आस-पास से लुटेरों को फोन किया हो।


इधर, मंगलवार को लूट की घटना के बाद शेखपुरा के पुराने अनुमंडल कार्यालय के भवन में संचालित स्टेट होल्डिंग कार्पोरेशन में बुधवार को कामकाज ठप रहा। यहां के लिपिक हरेराम सिंह ने बताया यहां के काम बंद रहने की वजह से निबंधन कार्यालय का रुपया बुधवार को स्टेट बैंक में जमा कराया गया।


अन्य समाचार