समस्तीपुर: शहीद किसानों को मुआवजा देने को लेकर किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, जोर-शोर से उठाईं ये मांगें



जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। एमएसपी को कानूनी दर्जा देने, बिजली विधेयक वापस लेने, शहीद किसानों को मुआवजा देने, किसानों को कुचलने वाले केंद्रीय मंत्री को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने, किसानों का लोन माफ करने आदि की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले अखिल भारतीय किसान महासभा, बिहार राज्य किसान सभा, बिहार राज्य किसान काउंसिल के बैनर तले समस्तीपुर के हाउसिंग बोर्ड मैदान से ट्रैक्टर जुलूस निकाला।

ट्रैक्टर जुलूस बाजार क्षेत्र का भ्रमण करते हुए ओवरब्रिज चौराहा होते हुए समाहरणालय पर प्रदर्शन के बाद एक सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता मनोज कुमार सुनील ने की। सभा को विभूतिपुर विधायक अजय कुमार, किसान महासभा के ललन कुमार, किसान कौंसिल के सत्यनारायण सिंह, बिहार राज्य किसान सभा के प्रेमनाथ मिश्र आदि ने संबोधित किया।
मौके पर भाकपा माले जिला सचिव उमेश कुमार, सुरेंद्र प्रसाद सिंह, दिनेश कुमार, माकपा के रधुनाथ राय, मनोज गुप्ता, भाकपा के शत्रुधन राय आदि मौजूद थे। स्वागत भाषण भाकपा के सुरेंद्र कुमार मुन्ना ने दिया। सभा के अंत में राष्ट्रपति के नाम संबोधित स्मार-पत्र मजिस्ट्रेट के माध्यम से जिलाधिकारी को दिया गया। बिहार राज्य किसान कौंसिल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अवधेश कुमार ने सभी मांग पूरी करने की मांग की, अन्यथा आंदोलन तेज करने की घोषणा की।

अन्य समाचार