रोहतास: रेलवे प्लेटफार्म पर महिला के पर्स से मिली बिना मैगजीन की पिस्टल, परिवार के पांच सदस्यों समेत गिरफ्तार



संवाद सहयोगी, डेहरी आन सोन (रोहतास)। राजकीय रेल पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल ने गुरुवार को प्लेटफार्म संख्या एक पर जांच के क्रम में एक महिला के पर्स से पिस्टल बरामद की है। इस महिला के साथ उसके परिवार के पांच अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है।
गिरफ्तार लोगों में महिला माया देवी उसके पति देव नारायण तिवारी, अमन कुमार, रौशन कुमार, शिवम कुमार समेत अन्य शामिल हैं। सभी राजपुर थाने के पकड़ी गांव के निवासी बताए जाते हैं। जीआरपी थानाध्यक्ष गोपाल सिंह ने बताया कि नई दिल्ली पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस जो दिल्ली से पुरी जा रही थी। 

ट्रेन के रुकते ही कुछ यात्री आपस में हल्ला करने लगे। शोरगुल की आवाज सुन आरक्षी तत्काल वहां पहुंचे। पूछताछ में पता चला कि दोनों यात्री आपस में झगड़ा कर रहे हैं। तत्काल आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारियों ने वहां पहुंचकर दोनों को समझाया।
इस क्रम में पुरुषोत्तम एक्सप्रेस कुछ देर रुकी रही। एक यात्री जो पुरी जा रहा था, उसने जीआरपी को सूचना दी कि डेहरी स्टेशन पर उतरी महिला यात्री के पर्स में पिस्टल है। तब तक सभी छह यात्री ट्रेन से उतरकर एक नंबर प्लेटफार्म पर पहुंचकर फुट ओवर ब्रिज पार करने लगे।

उन्होंने बताया कि घेराबंदी कर महिला यात्री के पर्स की जांच महिला आरक्षी द्वारा की गई तो बिना मैगजीन की पिस्टल बरामद हुई। इसके बाद सभी छह यात्रियों को जीआरपी द्वारा पुलिस अभिरक्षा में थाने लाया गया और पूछताछ कर उन्हें रेलवे न्यायालय गया के आदेश पर जेल भेज दिया गया। पकड़े गए लोगों का कहना है कि बरामद हुई पिस्टल ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्री की थी। ट्रेन में हुई मारपीट के दौरान उससे छीन ली थी।


अन्य समाचार