बेतिया: हरियाणा में ले जाकर विवाहिता की हत्या का आरोप, दहेज में मांगी थी सोने की चेन और बुलेट बाइक



जासं, बेतिया/योगापट्टी। दहेज में सोने की चेन और बुलेट बाइक के लिए एक महिला को हरियाणा में ले जाकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना के करीब 20 दिन बाद मायकेवालों ने ससुरालवालों के खिलाफ योगापट्टी पुलिस को आवेदन दिया है।
आवेदन में छह जनवरी को महिला की मौत चंडीगढ़ के पीजीआई अस्पताल में होने की बात कही गई है। पुलिस को दिए आवेदन में योगापट्टी के मच्छरगावा निवासी लालबाबू साह की पत्नी तेतरी देवी ने कहा है कि उनकी पुत्री आशा कुमारी की शादी छह वर्ष पहले देवघरवा निवासी विक्रम साह के पुत्र भोला साह उर्फ राजीव साह से हुई थी।

शादी के दो वर्ष बाद ससुराल वाले दहेज में सोने की चेन और बुलेट बाइक की मांग करने लगे। मांग पूरी नहीं होने पर रिश्तेदारों के साथ मिलकर बेटी को दूसरे प्रदेश में ले जाकर प्रताड़ित करने लगे। इसी वजह से बेटी कोमा में चली गई। छह जनवरी को चंडीगढ़ के पीजीआई अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
मृतका के भाई अखिलेश कुमार ने बताया कि ससुरालवालों ने इलाज कराने की बात छुपाई थी। जब माता-पिता चंडीगढ़ गए तब तक मेरी बहन की मौत हो चुकी थी। उसकी गर्दन और चेहरे पर जख्म के निशान थे। पूछताछ करने पर आरोपी मायकेवालों को गुमराह कर रहे थे।
Bagaha: प्रसव कराने के नाम पर आशा ने ऐंठे दो हजार रुपए, बच्चे की मौत पर हंगामा, उपाधीक्षक ने पैसे वापस कराए यह भी पढ़ें
अखिलेश ने कहा कि बाद में पूछताछ पर पता चला कि बहन की हत्या की गई है। चिकित्सा से संबंधित आवश्यक साक्ष्य भी मिटा दिए गए हैं। आठ जनवरी को शव योगापट्टी लाकर अंतिम संस्कार किया गया है। इस मामले में मायकेवालों ने मृतका के पति भोला उर्फ राजीव साह, सास श्रीमती देवी, ससुर विक्रम साह, ननद गुड़िया कुमारी, देवर भूलन कुमार, ननद पूनम देवी, नंदोई गौतम साह, ननद पुनीता देवी, नंदोई आकाश साह के खिलाफ थाने में आवेदन दिया है।
Bihar Crime: बगहा में धारदार हथियार से युवक की हत्या, चेहरा बुरी तरह बिगाड़ा, प्रेम-प्रसंग में मर्डर की आशंका यह भी पढ़ें
इस बाबत योगापट्टी थानाध्यक्ष मनोज कुमार प्रसाद ने बताया कि इस संबंध में कोई आवेदन नहीं मिला है। स्वजन ने इसकी जानकारी दी है। घटना चंडीगढ़ की है। उन्हें चंडीगढ़ में आवश्यक कार्रवाई करने का सुझाव दिया गया है।


अन्य समाचार