भोजपुर: जगदीशपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर शराब तस्करों का हमला, 11 घायल



जागरण टीम,आरा/ जगदीशपुर। भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के घाघा गांव के अनुसूचित जाति टोले में शुक्रवार की देर शाम अवैध शराब की बिक्री की सूचना पर छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की पुलिस टीम पर अवैध शराब तस्करों ने हमला बोल दिया। जिसमें आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। साथ ही धंधेबाजों ने आबकारी विभाग की चार गाड़ियों को पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया।
घायल पुलिसकर्मियों का इलाज जगदीशपुर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक महीने के अंदर हमले की दूसरी घटना है। इंस्पेक्टर सूर्य भुषण के बयान पर हुई प्राथमिकी में 15 लोगों को नामजद एवं अज्ञात को आरोपित किया गया है। हालांकि,अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

छापेमारी करने गई पुलिस की टीम पर महिलाओं के साथ साथ पुरुषों ने भी ईंट पत्थर से हमला किया। उत्पाद विभाग की टीम पर हमला होने से अफरातफरी मच गई। झड़प का फायदा उठाते हुए धंधेबाजों के सहयोगियों ने पुलिस के कब्जे से जब्त किए गए अवैध देसी शराब के साथ -साथ गिरफ्तार अवैध शराब के धंधे में संलिप्त चार लोगों को भी छुड़ाकर भाग गए।
आनन फानन में पूरी आबकारी टीम को वहां से उल्टे पांव भागने के लिए मजबूर होना पड़ा।घटना में कुल छह पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की सूचना है।इस संबंध मे जगदीशपुर थानाध्यक्ष विलास पासवान ने बताया कि घायल पुलिसकर्मी के बयान पर संबधित थाना मे मामला दर्ज कर लिया गया है। धंधेबाजो और उपद्रव करने वालों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है।
Bihar Crime: भोजपुर में दरिंदगी, पड़ोसी ने चाकू घोंपकर युवक का आंख फोड़ा, फिर सरिया से की जमकर पिटाई यह भी पढ़ें
हमले में दारोगा राहुल दुबे, अजीत कुमार, मनीष कुमार, मदनलाल यादव, राम जी चौधरी, जयराम प्रसाद, जितेंद्र कुमार, रानी कुमारी, इंस्पेक्टर चौधरी सूर्य भूषण, दारोगा पूजा कुमारी, बिमलेश कुमार को चोटें आई हैं। घायलों में शामिल मदनलाल यादव और रामजी चौधरी भी दारोगा हैं। जगदीशपुर अस्पताल में इलाज कराया गया है।
तीन जनवरी 2023 की रात धनगाई थाना क्षेत्र के बोधा टोला गांव में अवैध शराब के अड्डे पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर ईट-पत्थर से हमला कर दिया गया था। जिसमें एएसआई सहित छह पुलिसकर्मी जख्मी हो गए थे। पुलिस की बोलेरो गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसे लेकर पुलिस ने 30 नामजद और सौ अज्ञात पर प्राथमिकी की है। हमले में अभी तक तीन की गिरफ्तारी हुई है।


अन्य समाचार