बगहा: शराब बेचने की सूचना पर Raid करने गई पुलिस पर हमले में दारोगा घायल, ग्रामीणों ने बचाई जान, दो गिरफ्तार



जागरण संवाददाता, बगहा। शराब बेचने और पीकर गांव में हंगामा करने की सूचना पर शनिवार की शाम नौरंगिया थाना क्षेत्र के सिरसियां गांव में छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर तस्करों ने हमला कर दिया। इसमें एक दारोगा को चोटें आईं। कुछ ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस टीम को गांव से बाहर निकाला गया। सूचना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और एक महिला समेत दो तस्करों को गिरफ्तार किया और अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

घटना के संबंध में बताया गया है कि शनिवार शाम करीब चार बजे नौरंगिया थाने के दारोगा अकसूद आलम पांच जवानों के साथ सिरिसिया गांव में एक मामले की जांच के लिए गए थे। जांच के दौरान सूचना मिली कि गांव में चोरी छिपे शराब बेची जा रही है।
वह मौके पर गए तो गांव के चंदन उरांव व उसकी पत्नी रानी देवी शराब के नशे में मिले। पूछताछ करने पर वे पुलिस टीम से उलझ गए। इस बीच दारोगा को अन्य लोगों के सहयोग से मारपीट कर घायल कर दिया। दारोगा की गर्दन और शरीर पर गंभीर चोट लगी है। पुलिस टीम को लाचार देख कुछ ग्रामीण आगे बढ़े और उन्हें गांव से बाहर निकला। घायल दारोगा को अनुमंडलीय अस्पताल में ले जाया गया।
बेतिया: हरियाणा में ले जाकर विवाहिता की हत्या का आरोप, दहेज में मांगी थी सोने की चेन और बुलेट बाइक यह भी पढ़ें
थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि गांव में अतिरिक्त पुलिस टीम के साथ छापेमारी करने गई थी। गिरफ्तार लोगों के घर से दस लीटर शराब बरामद की गई है। मामले में हमलावर दंपति को शराब के नशे में गिरफ्तार कर मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
नौरंगिया थाने के सिरिसिया गांव में पुलिस टीम पर हमला बोलने वाली महिला के घर को भीड़ ने वन विभाग के सहयोग से उजाड़ दिया। बताया जाता है कि रानी देवी गांव के लोगों पर गंभीर आरोप लगाकर पहले भी कई मामले दर्ज करा चुकी है। उसके व्यवहार से पूरा गांव परेशान रहता है।
Bagaha: प्रसव कराने के नाम पर आशा ने ऐंठे दो हजार रुपए, बच्चे की मौत पर हंगामा, उपाधीक्षक ने पैसे वापस कराए यह भी पढ़ें
ग्रामीणों का आरोप है रानी देवी गांव के लोगों के साथ महेशा विवाद करती है। उसके डर से गांव के लोग कुछ नहीं बोलते हैं। घटना के बाद ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी कि रानी देवी वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर झोपड़ी बना रही है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से घर उजाड़ दिया।
नौरंगिया पुलिस पर हमला बोलकर एक दारोगा को घायल करने के मामले में नौरंगिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने बताया कि घटना में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। थानाध्यक्ष को आदेश दिया गया है कि इस मामले में एक सप्ताह के अंदर आरोपपत्र कोर्ट में दाखिल किया जाए।

एसपी ने बताया कि शनिवार को सिरिसिया गांव के महंत साह की पत्नी ने आवेदन दिया था कि चंदन भर व उसकी पत्नी रानी देवी ने मारपीट की है। उक्त आवेदन के आलोक में पुलिस की टीम जांच के लिए पहुंची थी। उसी क्रम में पति-पत्नी पुलिस टीम से शराब के नशे में ईंट, लाठी व डंडा लेकर उलझ गए और हमला कर दिया। इससे एक दारोगा सहित कई पुलिस कर्मी चोटिल हो गए।
पुलिस की मदद के लिए गांव के लोग जुटे तब उनकी जान बची और ग्रामीणों के सहयोग से आरोपियों के घर की तलाशी ली गई। वहां से दस लीटर शराब बरामद की गई है। एसपी ने कहा कि बगहा पुलिस ने जिले की जनता से अपील की है कि अगर शराब बेचने की जानकारी किसी को मिले तो इसकी सूचना तत्काल दें। पुलिस कठोर कार्रवाई करेगी। पुलिसकर्मियों की जान बचाने के लिए एसपी ने ग्रामीणों को धन्यवाद भी दिया है।



अन्य समाचार