Munger: साहिबगंज जा रही इंटरसिटी के जनरल कोच से आधे बने 35 पिस्टल और बैरल बरामद, हथियार तस्कर फरार



संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। दानापुर से चलकर साहिबगंज जा रही इंटरसिटी के जनरल कोच से शनिवार की सुबह आरपीएफ और रेल पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान 35 अर्द्धनिर्मित पिस्टल और 35 बैरल बरामद किए हैं। अर्द्धनिर्मित हथियार ट्रेन के जनरल कोच में दो लावारिस बैग में रखे हुए थे।
आरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सेप्ट व रेल थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि प्लेटफार्म पर चलाए जा रहे विशेष सर्च अभियान के दौरान इंजन से पास से जनरल कोच में लावारिस अवस्था में काले और लाल रंग के दो पिट्ठू बैग रखे हुए थे। कोच में बैठे यात्रियों से बैग के बारे में पूछताछ की तो किसी ने बैग के बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

जवानों ने बैग खोले तो 35 अर्द्धनिर्मित पिस्टल और 35 बैरल मिले। आरपीएफ व रेल पुलिस ने बताया कि विशेष सर्च अभियान को देखकर हथियार तस्कर स्टेशन पर भीड़ का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। इस मामले में आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई करने की बात रेल थानाध्यक्ष ने कही है। विशेष सर्च अभियान में आरपीएफ के जमादार शंकर दास, लक्ष्मी सिंह रेल थाना के जमादार मिथिलेश, जमादार खान शामिल थे।

Munger: नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म में दो दोषियों को उम्र कैद, पानी पी रही पीड़िता से खेत में की थी दरिंदगी यह भी पढ़ें


दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी ट्रेन के जनरल डिब्बे से बरामद अर्द्धनिर्मित पिस्टल और बैरल के मामले में फरार हथियार तस्कर की पहचान के लिए माडल स्टेशन परिसर में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली जा रही है। रेल थानाध्यक्ष ने बताया कि प्लेटफार्म पर लगे सभी कैमरे की फुटेज से तस्कर की खोज की जा रही है।




माडल स्टेशन से आरपीएफ के साथ रेल पुलिस ने पहले भी हथियारों का जखीरा बरामद किया है। 2016-17 में तत्कालीन रेल थानाध्यक्ष कृपा सागर के नेतृत्व में 100 अर्द्धनिर्मित पिस्टल बरामद हुई थीं। वर्ष 2020 में तत्कालीन थानाध्यक्ष पूर्णेन्दु कुमार ने 15 अर्द्धनिर्मित पिस्टल बरामद की थीं। अब एक बार फिर से हथियार तस्करों ने ट्रेन से हथियारों की तस्करी शुरू कर दी है। आरपीएफ और रेल पुलिस भी पूरी तरह चौकस हो गई है। लंबी दूरी से आने वाली ट्रेनों की सघनता से तलाशी कर रही है।


अन्य समाचार