आरा अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती कुख्यात के पास मिलीं नोटों की गड्डियां, तकिया उठाते ही दंग रह गई पुलिस



जागरण संवाददाता, आरा। भोजपुर जिले के सदर अस्पताल आरा स्थित कैदी वार्ड में भर्ती कुख्यात नईम मियां के तकिया के नीचे से करीब 70 हजार रुपये नकदी बरामद की गई है। इसे लेकर टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने शनिवार रात पुष्टि करते सुरक्षा ड्यूटी में तैनात पुलिस के जवानों पर कार्रवाई के संकेत दिए हैं। पहले स्पष्टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

इधर, एसपी प्रमोद कुमार को गुप्त को सूचना मिली थी कि आरा जेल से बीमारी का हवाला देकर सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती कुख्यात नईम मियां के पास मोटी रकम है। नईम अस्पताल से ही गैंग ऑपरेट कर रहा है। इसके बाद एएसपी हिमांशु के नेतृत्व में टीम गठित कर औचक छापेमारी की गई।
औचक निरीक्षण के क्रम में सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती कुख्यात नईम के तकिया के नीचे से करीब 70 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि कैदी वार्ड में तैनात पुलिसकर्मियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है।
Bhojpur Crime: भोजपुर में सरेआम अवैध हथियार लहराते युवकों का वीडियो वायरल, पांच के हाथों में दिख रही पिस्तौल यह भी पढ़ें
टाउन थाना के धरहरा निवासी कुख्यात का पुत्र मुन्ना मियां अभी भी कनकपुरी मोहल्ला निवासी पूर्व वार्ड पार्षद योगेन्द्र सिंह के पुत्र शशिकांत की हत्या में फरार है। नवंबर 2022 में सुपारी लेकर हत्या की गई थी। इसके बाद से पुलिस उसे तलाश रही है।
जुलाई 2019 में मोस्टवांटेड इनामी नईम मियां ने तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार के समक्ष आत्मसमर्पण किया था। उस समय हिस्ट्रीशीटर के आपराधिक इतिहास को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने उसके ऊपर करीब 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।
Bhojpur: पति से झगड़े के दौरान छत से गिरी पत्नी, अस्पताल ले जाते समय तोड़ा दम, पिता ने लगाया हत्या का आरोप यह भी पढ़ें
कुख्यात नईम मियां उर्फ नईम मिस्त्री आरा टाउन थाना क्षेत्र के धरहरा मोहल्ला निवासी अमिन मियां का पुत्र है। उसके विरुद्ध बिहार के भोजपुर जिला, रेल थाना समेत महाराष्ट्र में करीब 11 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। नईम का कनेक्शन बिहार, यूपी समेत महाराष्ट्र के अपराधियों से भी जुड़ा है।

अन्य समाचार