रंग में भंग: शादी में शामिल होने आ रहे थे बिहार, ट्रेन में मारपीट पर हुई जेल, शहनाई की जगह घर में पसरा सन्नाटा



संवाद सूत्र, राजपुर। रेल में सफर के दौरान सहयात्री से विवाद करना एक परिवार को काफी महंगा पड़ गया। दिल्ली से पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में सवार हो रोहतास के राजपुर प्रखंड के पकड़ी गांव शादी समारोह में शामिल होने आ रहे एक ही परिवार के सात सदस्य घर पहुंचने के बजाय सीधे जेल पहुंच गए।
इस वजह से शादी वाले परिवार में सन्नाटा पसरा हुआ है। स्वजन शादी की तैयारियों में जुटने के बजाय कोर्ट कचहरी का चक्कर लगाने में जुटे हुए हैं। जानकारी के अनुसार, पकड़ी गांव निवासी शिव नारायण तिवारी के घर 30 जनवरी को होने वाले विवाहोत्सव कार्यक्रम आयोजित होना है।

शिवनारायण तिवारी कुल पांच भाई हैं। उनके तीन भाइयों के परिवार दिल्ली में रहते हैं। तीनों परिवार के 12 सदस्य गत बुधवार की रात पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के एस-7 कोच में बैठ दिल्ली से डिहरी ओनसोन के लिए निकले। इसी बीच गंतव्य पर पहुंचने से पहले ही उनका एक सहयात्री से विवाद हो गया।
गुरुवार को गाड़ी के डेहरी स्टेशन पर पहुंचते ही प्लेटफार्म पर दोनों पक्षों में मारपीट भी हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची जीआरपी ने एक बिना मैगजीन की पिस्टल बरामद कर एक महिला समेत एक ही परिवार के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
Red Signal: करवंदिया में लाल सिग्नल पार कर गई मालगाड़ी, मचा हड़कंप, फौरन मौके पर पहुंच अधिकािरियों ने की जांच यह भी पढ़ें
जेल भेजे गए लोगों में श्रीनारायण तिवारी, देव नारायण तिवारी, रौशन तिवारी अमन कुमार उर्फ रानू तिवारी, शिवम तिवारी, सौरभ तिवारी और माया देवी शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक माया देवी के बैग से ही पिस्टल बरामद हुआ है।

परिजन शिव नारायण तिवारी ने कहा कि बरामद पिस्टल हमारे परिवार का नहीं है, बल्कि विवाद करने वाले लोगों का ही है। जिसे उनके लोगों से छीन कर पुलिस को सौंपने ही जा रहे थे कि पुलिस ने बैग से बरामद करने की बात कह प्राथमिकी कर शुक्रवार को जेल भेज दिया।
बिहार की होनहार बिटिया: 72 घंटे के लिए रोपहथा पंचायत की प्रधान बनेगी कक्षा 9 की काजल, इन समस्याओं को सुलझाएगी यह भी पढ़ें
उन्होंने कहा कि हाथापाई में सहयात्री का चश्मा टूटा था। इसके बाद हर्जाने के रूप में उनके खाते में आठ हजार रुपया भी आनलाइन माध्यम से भेजा गया। पुलिस ना ही दूसरे पक्ष का पता लगा रही है और ना ही कोई कार्रवाई कर रही है।

अन्य समाचार