कमालुचक दोहरे हत्याकांड में वांछि‍त शशिकांत पांडेय झारखंड से गिरफ्तार, प्राइवेट नर्सिंग होम में छिपा था अपराधी



आरा, जागरण संवाददाता: भोजपुर पुलिस ने चर्चित कमालुचक दोहरे हत्याकांड सहित करीब आधा दर्जन कांडों में वांछित बालू माफिया शशिकांत पांडेय झारखंड से पकड़ा गया। वांछित की गिरफ्तारी रांची के डोरंडा इलाके से हुई है। वह कोईलवर के पचरूखियाकला गांव का निवासी है। इसकी जानकारी भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने रविवार को आयोजित प्रेस वार्ता में दी।
उन्होंने बताया कि शशिकांत का पहले से लंबा अपराधिक इतिहास रहा है, उसके विरुद्ध करीब 10 कांड मिले हैं। इसमें करीब आधा दर्जन कांडों में फरार चल रहा था। पकड़ा गया वांछित सत्येन्द्र पांडेय गिरोह का है। इससे पूर्व पुलिस ने अभिमन्यु सिंह को पकड़ा था। वांछित की गिरफ्तारी बड़हरा थाना के फरना गांव से हो सकी थी।

इस केस में पूर्व में 17 आरोपित जेल जा चुके हैं। वहीं, सात के विरुद्ध कुर्की की कार्रवाई हुई है। शशिकांत पांडेय के विरुद्ध भी पूर्व में कुर्की हुई थी। 21 जनवरी 2022 को कोईलवर के कमालुचक दियारे में बालू घाट पर कब्जे और वर्चस्व को लेकर दो गुटों के बीच जमकर गोलीबारी हुई थी, जिसमें पटना के सिगौरी प्रसाैढ़ा निवासी संजीत शर्मा व यूूपी के महाराजगंज निवासी दुर्गेश दो लोगों की मौत हो गई थी। तब से ही वह फरार चल रहा था।
आरा में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ने कई जगहों पर की छापेमारी, 2 संदिग्धों से कई घंंटों तक की पूछताछ यह भी पढ़ें
एसपी ने बताया कि एएसपी हिमांशु के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। इस बीच तकनीकी एवं गोपनीय सूचना पर एक टीम को रांची भेजा गया, जिसके बाद टीम ने डोरंडा, रांची पुलिस के सहयोग से वांछित को धर दबोचा। टीम में डीआइयू इंस्पेक्टर शंभु भगत एवं कोईलवर थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार शामिल थे। अपराधिक इतिहास को देखने से पता चलता है कि उस पर वर्ष 2013 से लेकर 22 के बीच 10 कांड दर्ज हैं। इसमें हत्या, आर्म्स एक्ट, रंगदारी एवं अवैध बालू खनन से जुड़े मामले शामिल हैं। शशिकांत पांडेय के पिता डोरंडा में प्राइवेट नर्सिंग हॉस्पिटल में कार्यरत है, जहां पर वह छिपा हुआ था।
आरा अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती कुख्यात के पास मिलीं नोटों की गड्डियां, तकिया उठाते ही दंग रह गई पुलिस यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें-  सहदेई बुजुर्ग में विसर्जन के दौरान डीजे पर बजाए अश्‍लील गाने, पुलिस ने रोका तो कर दिया हमला; ASI समेत 4 घायल

अन्य समाचार