Nawada Murder: बारात आये युवक की हत्या, मिर्च के खेत में मिला शव; शादी समारोह में शामिल लोगों पर आरोप



वारिसलीगंज (नवादा), संवाद सहयोगी। नवादा के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के सोनवर्षा में बारात में आए एक युवक की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मृतक युवक शादी में अगुआ की भूमिका में था। शादी के रीति-रिवाजों के दौरान युवक लापता मिला। काफी खोजबीन के दौरान पहले उसका मोबाइल फोन और फिर जैकेट मिला। इसके बाद बधार में मिर्जी के खेत में युवक का अर्धनग्न शव मिला। घटना के इलाके में हड़कंप मच गया। मृतक 30 वर्षीय पिंकू कुमार, पिता शिवनंदन महतो के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है।

मृतक के भाई श्रवण कुमार ने बताया कि अपसढ़ पंचायत की भवानी बीघा के ग्रामीण और रिश्ते में मौसेरा भाई राजीव कुमार की सोमवार की रात को शादी थी। लड़के वाले रात साढ़े नौ बजे के करीब बारात लेकर सोनवर्षा गांव पहुंचे। बारातियों की स्वागत-सत्कार के बाद जयमाला कार्यक्रम हुआ। श्रवण ने बताया कि इस शादी में अगुआ की भूमिका में मेरे बड़े भाई पिंकू कुमार थे। जयमाला के दौरान सभी लोग अगुआ को बुला रहे थे।

कुछ लोगों उनको फोन किया, लेकिन उन्होंने रिसीव नहीं किया। अनहोनी की आशंका के बीच सभी लोग मोबाइल पर रिंग करते हुए युवक को गांव में ढूंढने लगे। गांव के बधार में फोन का रिंगटोन सुनाई पड़ा, जिसके बाद लोगों के हाथ मोबाइल भी लगा। उसपर काफी मिट्टी लगा था। बधार में 25 गज आगे बढ़ने पर पिंकू का जैकेट मिला। कुछ दूर और आगे बढ़ने पर मिर्च की फसल लगे एक खेत में पिंकू का शव अर्धनग्न अवस्था में पड़ा मिला। पिंकू के ललाट पर गहरा जख्म था। काफी खून निकल रहा था।

ग्रामीण उसे जिंदा समझकर वारिसलीगंज पीएचसी लाया। यहां चिकित्सक ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेजा गया। मृतक के छोटे भाई श्रवण ने भाई की हत्या का आरोप बारात में आये भवानी बीघा गांव के तीन लोग और सोनवर्षा के एक युवक पर लगाया है। पुरानी दुश्मनी में हत्या की बात कही जा रही है।
मृतक के भाई ने बताया कि चार वर्ष पहले आरोपितों के साथ भाई का किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इस बाबत मृतक का भाई के आवेदन पर स्थानीय थाना में प्राथमिकी अंकित करने प्रक्रिया की जा रही है। पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए सोनवर्षा ग्रामीण बासो महतो के पुत्र प्रभात कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही शेष आरोपितों की गिरफ्तारी कि लिए ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। खबर लिखे जाने तक घटना की प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी थी। 

घटना के बाद बारात वाले घर में शहनाई की जगह कोहराम मचा है।युवक की हत्या के बाद स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक की मां, पत्नी और दोनों बच्चे विलाप कर रहे हैं। शादी वाले घर में भी शोक वयाप्त हो रहा है।मृतक पिंकू की पत्नी का नाम शिला देवी है। उसे दो पुत्र में एक सात और दूसरा आठ वर्ष का है। लोगों की मानें तो घटना में शामिल सभी युवक साइबर क्राइम से जुड़े हैं। 

अन्य समाचार