Bihar: पड़ोसी देश से तस्‍करी कर ला रहे थे लड़कियां, नेपाल पुलि‍स ने बॉर्डर पर दो तस्‍करों को किया गिरफ्तार



जोगबनी (अररिया), संवाद सूत्र: भारत-नेपाल सीमा के जोगबनी से सटे मुख्य द्वार पर नेपाल सीमा से मानव तस्करी के आरोप में अररिया जिले के नरपतगंज पंचायत के मोहम्मद जहांगीर व सुपौल जिले के सिमराही के बाबू साहब को नेपाल में गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार, दोनों झापा जिले से रोजगार की तलाश में विराटनगर आई एक महिला व एक बालिका को बेचने के उद्देश्य से भारत लेकर आ रहे थे। इसी क्रम में भारत-नेपाल सीमा पर कार्य कर रही नेपाल की गैर सरकारी संस्था साना हाथ के द्वारा संदिग्ध दिख रहे दोनों को पकड़ कर मामला दर्ज कराया गया है।

बताया गया  कि झापा जिला निवासी 27 वर्षीय महिला अपनी बड़ी बहन की 14 वर्षीय बेटी को साथ लेकर विराटनगर के एक होटल में काम मांग रही थी। उसी वक्‍त वहां मौजूद जहांगीर व बाबू साहब की नजर दोनों पर पड़ी तो दोनों ने महिला व लड़की को भारत में अच्छी नौकरी दिलाने की बात कहकर एक रात होटल में रख कर दुष्कर्म किया। महिला ने अपने बयान में इस बात को पुलिस के सामने रखा है।
वहीं, अगले दिन दोनों के द्वारा महिला और लड़की को भारत ले जाने के क्रम में नेपाल के रानी नाका में मानव तस्करी के विरुद्ध कार्य कर रही संस्था साना हाथ नेपाल के कर्मचारी द्वारा शंका के आधार पर पूछताछ में मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद महिला व लड़की को आरोप‍ियों से बचाया गया। साना हाथ नेपाल के द्वारा दोनों भारतीय नागरिकों को इलाका पुलिस कार्यालय रानी के सहयोग से गिरफ्तार कर मानव तस्करी व दुष्कर्म का मामला रविवार को दर्ज किया गया। वहीं, रानी पुलिस दोनों को रिमांड में लेकर पूछताछ कर रही है।
Arariya: हाइवा की टक्‍कर से स्कूटी सवार अधेड़ की माैत, कई घंटे जाम रहा नेशनल हाइवे; वाहन जब्त यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें- आर-पार के मूड में उपेंद्र कुशवाहा: नीतीश से बोले- 1994 में जो हिस्सा आपने लालू से मांगा था, वही मुझे भी चाहिए


अन्य समाचार