BSEB Class 12th Exam: शहर में बढ़ी भीड़, पूरे दिन ठिकाना तलाशते रहे छात्र-छात्राएं; अभिभावक भी दिखे परेशान



गोपालगंज, जागरण संवाददाता। BSEB Bihar Board Class 12th Exam 2023: बुधवार से प्रारंभ हो रही इंटर की परीक्षा में भाग लेने के लिए मंगलवार को ग्रामीण इलाकों से छात्र-छात्राओं के परीक्षा केंद्र के आसपास के इलाकों में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। शहर में एकाएक भीड़ बढ़ने के साथ छात्र-छात्राएं अपने लिए ठिकाने की तलाश में भी लगे रहे। इस कार्य में अभिभावक भी पीछे नहीं थे। कोई सगे-संबंधी का मकान ढूंढ रहा था, तो कोई रहने के लिए आवास। मंगलवार की सुबह दस बजे से शुरू हुआ यह सिलसिला दिनभर चला।

जानकारी के अनुसार, इंटर की परीक्षा को लेकर जिला मुख्यालय व हथुआ अनुमंडल मुख्यालय से लेकर मीरगंज व थावे तक बनाए गए 21 परीक्षा केंद्रों पर 39 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे। परीक्षा को लेकर मंगलवार को जिला मुख्यालय से लेकर हथुआ व मीरगंज शहर में अचानक लोगों की भीड़ बढ़ गई।
छात्र-छात्राओं के अभिभावक भी बच्चों के ठहरने के लिए ठिकाने को लेकर अधिक परेशान रहे। कोई अपने दूर के रिश्तेदार का मकान तलाशने में लगा रहा, तो कोई किराए के मकान की तलाश में दिखा। कई छात्र खुद हाथ में बैग व अन्य सामानों को लेकर विभिन्न मोहल्ले में किराए के घर के बारे में पूछताछ करते दिखे। जिसे ठिकाना मिल गया, वह परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर वहां की स्थिति जानने में जुटा दिखा। हालांकि, परीक्षा से एक दिन पूर्व परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश को अनुमति नहीं दी गई।

परीक्षा से एक दिन पहले सभी निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर बेंच आदि लगाने का कार्य पूर्ण कर दिया गया। सोमवार को पूरे दिन कई परीक्षा केंद्रों पर केंद्राधीक्षक अन्य वीक्षकों की मदद से सीट प्लानिंग के कार्य में जुटे दिखे।

अन्य समाचार