Arariya: अपहरण के मामले में पूर्व सांसद सरफराज आलम को मिली जमानत, तीन जनवरी से जेल में थे बंद



अररिया, संवाद सूत्र: अपहरण के लंबित मामले में अररिया जेल में बंद पूर्व सांसद एवं बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सरफराज आलम को जमानत मिल गई। वे न्यायिक अभिरक्षा में सोमवार को एडीजे तृतीय सह एमपी/एमएलए स्पेशल कोर्ट के प्रभार में रहे एडीजे षष्टम् सह पॉक्सो एक्ट के स्पेशल जज शशिकांत राय की अदालत में हाजिर हुए। जहां उनकी ओर से पूर्व में दाखिल जमानत अर्जी के साथ-साथ आरोप गठन की बिंदु पर सुनवाई की गई। जहां पूर्व सांसद ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों से इंकार किया।

वहीं न्यायाधीश ने उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद उनकी जमानत अर्जी दस हजार रुपए के दो मुचलके पर स्वीकार कर ली। वहीं, 27 दिनों से जेल में बंद पूर्व सांसद ने बेल मिलने के बाद अदालत पर अपनी आस्था व्यक्त की। यह जानकारी पूर्व सांसद के अधिवक्ता अमर कुमार सिन्हा एवं कौशल कश्यप द्वय ने दी।
बताया कि उनके खिलाफ वर्षों पूर्व अररिया थाना में अपहरण का एक प्राथमिकी दर्ज हुई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि घटना तिथि 16 मई, 1996 की रात्रि सरफराज आलम अन्य आरोपितों के साथ मारपीट करने के उद्देश्य से इंजीनियर नवीन कुमार सिंह के घर पर गए। वहां मौजूद शंकर कुमार झा के साथ मारपीट की। इसके साथ ही आरोपितों ने शंकर कुमार झा की हत्या की नियत से अपहरण कर लिया।
Bihar: पड़ोसी देश से तस्‍करी कर ला रहे थे लड़कियां, नेपाल पुलि‍स ने बॉर्डर पर दो तस्‍करों को किया गिरफ्तार यह भी पढ़ें
कोर्ट में हाजिर हुए पूर्व सांसद के खिलाफ लगाए गए आरोप को पढ़कर सुनाया गया, जहां पूर्व सांसद ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों से इंकार करते हुए खुद को बेकसूर बताया। वे पिछले तीन जनवरी से ही अररिया जेल में न्यायिक अभिरक्षा में बंद हैं। इनके खिलाफ दर्ज अन्य पांच मामलों में पूर्व में जमानत मिल गई थी। परंतु अपहरण के इस कथित मामले में पूर्व सांसद की ओर से दाखिल जमानत अर्जी की सुनवाई नहीं हो पाई थी। वहींं, अदालत से निकलते ही पूर्व सांसद ने अदालत के प्रति अपनी गहरी आस्था व्यक्त करते हुए कहा कि न्यायपालिका पर उन्हें पूरा भरोसा है।
Arariya: हाइवा की टक्‍कर से स्कूटी सवार अधेड़ की माैत, कई घंटे जाम रहा नेशनल हाइवे; वाहन जब्त यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें- Bihar: पड़ोसी देश से तस्‍करी कर ला रहे थे लड़कियां, नेपाल पुलि‍स ने बॉर्डर पर दो तस्‍करों को किया गिरफ्तार


अन्य समाचार