Gujrat Paper Leak: पेपर लीक मामले में रोहतास का एक युवक गिरफ्तार, गुजरात ATS और क्राइम ब्रांच ने की कार्रवाई



संझौली (रोहतास), संवाद सूत्र: गुजरात में पेपर लीक मामले के तार रोहतास से भी जुड़े होने की बात सामने आई है। गुजरात पुलिस ने पेपर लीक मामले में रोहतास के एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक ने गुजरात एटीएस को अपना पता पुनाइचक पटना बताया था। जांच के बाद पता चला कि वह युवक पटना में रहता है, लेकिन रहने वाला रोहतास का है। इसके बाद गुजरात एटीएस और गुजरात क्राइम ब्रांच की टीम ने यहां दबिश दी।

गिरफ्तार युवक संझौली थाने के सीमावर्ती गांव रामनगर (नोखा थाने) का कमलेश कुमार उर्फ सोनू कुमार बताया जाता है, जो काफी दिनों से पटना में ही रह रहा था। हालांकि, स्थानीय पुलिस अभी इस मामले में ज्यादा बताने से परहेज कर रही है। जानकारी के मुताबिक, 29 जनवरी को गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड के तहत सहायक लेखापाल की परीक्षा थी। परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हो गया था।
पेपर लीक के बाद गुजरात एटीएस ने गिरोह के सरगना भास्कर चौधरी को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद शामिल अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हुई। बताया जाता है कि पेपर लीक मामले में 16 युवकों की गिरफ्तारी हुई है, जिसमें बिहार के सात लोग शामिल हैं। वहीं, उन सात युवकों में रोहतास का सोनू भी शामिल है। समय-समय पर रोहतास जिले से कई युवकों को ऐसे मामले में तार जुड़े होने के मामले प्रकाश में आते रहते हैं।
तीन दिन के लिए मुखिया बनीं काजल ने अपने स्कूल की प्रिंसिपल की क्लास लगाई, निरीक्षण के दौरान गिनवाईं खामियां यह भी पढ़ें
हाल ही में बिहार एसएससी की तृतीय स्नातक परीक्षा के मामले में बिक्रमगंज थाने के धनगाई निवासी प्रशांत कुमार और उसके दो सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। 24 दिसंबर 2022 को दानापुर बीएस कॉलेज से पेपर का फोटो खींचकर वायरल करने का आरोप था।
बताया जा रहा है कि गुजरात में पेपर लीक मामले में जिले के युवक की गिरफ्तारी के बाद पुलिस यहां के अन्य कनेक्शन भी तलाश सकती हैं। नोखा थानाध्यक्ष उमेश कुमार ने बताया कि अभी इस संबंध में कोई दिशा-निर्देश नहीं आया है। सीनियर अधिकारियों के निर्देश आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
Mahatma Gandhi: पुश्तैनी घर और गाय बेचकर स्थापित कराई बापू की प्रतिमा, देश सेवा में पूरा जीवन कर दिया समर्पित यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें- आर-पार के मूड में उपेंद्र कुशवाहा: नीतीश से बोले- 1994 में जो हिस्सा आपने लालू से मांगा था, वही मुझे भी चाहिए

अन्य समाचार