काश! बार-बार आते मुख्यमंत्री: समाधान यात्रा से पहले बदल रही गांव की तस्वीर, ग्रामीणों ने पूछा- कब बदलेगी तकदीर



बिक्रमगंज (सासाराम), संवाद सहयोगी। सासाराम के बिक्रमगंज प्रखंड का नोनहर गांव में 11 फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रस्तावित समाधान यात्रा की प्रशासनिक तैयारी तेज हो गई है। नोनहर गांव एक विकसित गांव की पहचान रखता है। शायद यही कारण भी होगा मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा के लिए प्रशासन को चयन करने में आसानी हुई होगी। जिला के विभिन्न विभागों की टीम दिन रात एक करके नोनहर की तस्वीर बदलने में जुटी है। मुख्यमंत्री के आगमन से इस गांव की तस्वीर में निखार और अधिक आएगी। हालांकि, ग्रामीण तस्वीर नहीं तकदीर बदलने की अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि सात वर्ष पूर्व बने इस गांव के उच्च माध्यमिक विद्यालय और उच्चतर विद्यालय में अब तक शिक्षक की बात तो दूर एक लिपिक भी नहीं है। जबकि यहां बच्चे नामांकित हैं और प्रतिवर्ष बोर्ड की परीक्षा में शामिल होते हैं और रिजल्ट भी आता है। मध्य विद्यालय के ही एक शिक्षक यहां प्रतिदिन जाकर कार्यालय का कार्य करते हैं।
जिस बेटे के लिए सलामती की प्रार्थना करती थी मां, उसी ने पीट-पीटकर ली जान; गलत संगत को लेकर लगाई थी फटकार यह भी पढ़ें
मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर आनन-फानन में उच्चतर विद्यालय बिक्रमगंज से माध्यमिक के लिए 11 और उच्च माध्यमिक यानी इंटर के लिए 8 शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है वह भी सिर्फ 22 फरवरी यानी मैट्रिक और इंटर की परीक्षा तक के लिए। इसके बाद यह माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालय पुन: शिक्षक विहीन हो जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि वे यहां की स्थिति से मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन दे अवगत कराएंगे।
Rohtas: रात में प्रेमिका से मिलने गए युवक को लड़की के परिवार ने पकड़ा, थाने पहुंचा मामला तो धूमधाम से हुई शादी यह भी पढ़ें

बता दें कि मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी में जुटी प्रशासन की टीम की उपस्थिति ने गांव की रौनक बढ़ा दी है। कहीं पार्क का निर्माण तो कहीं पेंटिग-पोचारा, गांव में जगह जगह सोखता, अमृत सरोवर के कार्य पूरी करने की कवायद, तलाब के किनारे सोलिंग, हेलीपैड निर्माण, जर्जर बिजली तार को बदलना, केबल तार लगाना, सामुदायिक भवन की चहारदीवारी, स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन का जीर्णोद्धार, पार्क व जिम का निर्माण हो रहा है।
Gujrat Paper Leak: पेपर लीक मामले में रोहतास का एक युवक गिरफ्तार, गुजरात ATS और क्राइम ब्रांच ने की कार्रवाई यह भी पढ़ें
जेसीबी से लेकर तार बदलने की मशीन के साथ कई सरकारी चमचमाती प्रशासन की गाड़ियां सैकड़ों विभिन्न विभाग के कर्मी अधिकारी की यहां तैनाती दिख रही है। सभी को अपने अपने कार्यों की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। संभावित सभास्थल के समीप धोबीघाट स्थान पर पार्क और जिम का निर्माण तेजी के साथ युद्ध स्तर पर हो रहा है। गांव में भी खुशी का माहौल है।


अन्य समाचार