Sheohar Crime: शिवहर में युवती की हत्या, घर के पीछे पुआल में मिली लाश, ऑनर किलिंग की आशंका



शिवहर/तरियानी, संवाद सहयोगी। जिले के तरियानी छपरा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में युवती की हत्या कर दी गई। शव को युवती के ही घर के पीछे स्थित बगीचे में पुआल की टाल में छिपा दिया गया। बुधवार दोपहर दुर्गंध आने पर ग्रामीणों ने जब पुआल हटाया तो शव देखकर होश उड़ गए। लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई।
सूचना के बाद तरियानी छपरा थानाध्यक्ष चंदन कुमार के नेतृत्व में मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने मामले की जांच शुरू की। वहीं, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शव पूरी तरह सड़ चुका था। मृतका की पहचान सुल्तानपुर निवासी रवींद्र साह की पुत्री बबीता कुमारी (20) के रूप में की गई है।

जानकारी के अनुसार, बबीता 25 जनवरी की रात से लापता थी। उसके पिता ने 26 जनवरी को तरियानी छपरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें गांव के ही रोहित कुमार नामक युवक को आरोपित बनाया था। एसपी अनंत कुमार राय ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग में हत्या का है।
उन्होंने कहा कि लड़की के गायब होने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। प्राथमिकी में पड़ोस में रहने वाले रोहित कुमार नाम के युवक को आरोपित बनाया गया था। एसपी ने बताया कि मामला ऑनर किलिंग का भी हो सकता है क्योंकि युवती का शव घर से कुछ ही दूरी पर स्थित बगीचे में रखे पुआल से मिला है।

एसपी ने बताया कि शव सड़-गल गया है। पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है। एसपी ने बताया कि मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। हत्यारों को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा।

बताते चलें कि 25 जनवरी की रात तकरीबन 11 बजे बबीता कुमारी अपने कमरे से गायब हो गई थी। उसके पिता रवींद्र साह समेत स्वजन ने उसकी काफी तलाश की। लेकिन कहीं पता नहीं चल पाया। 26 जनवरी को रवींद्र साह ने तरियानी छपरा थाने में लड़की के लापता होने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

युवती के पिता ने आरोप लगाया था कि पड़ोस में रहनेवाला रोहित कुमार नाम का युवक उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया था। इसके बाद से ही पुलिस युवती और युवक की तलाश कर रही थी। इसी बीच बुधवार की दोपहर बगीचे के पास पुआल से उसका शव मिला।
मौके पर पहुंचे स्वजन ने शव की पहचान बबीता कुमारी के रूप में की। सूचना के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। हत्या कैसे हुई यह स्पष्ट नहीं हो सका है। माना जा रहा है कि एक सप्ताह पूर्व ही हत्या करने के बाद शव को पुआल में छिपा दिया गया था। तरियानी छपरा थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि मामले की तहकीकात जारी है।

अन्य समाचार