Bihar: सीतामढ़ी में रेलकर्मी के घर में 13 डकैतों ने की लूटपाट, आठ लाख के जेवर और 50 हजार नकदी लूट कर भागे



सीतामढ़ी, संवाद सूत्र: शहर में मंगलवार देर रात नगर थाना क्षेत्र में मोहनपुर से सटे सुंदरपुर मोहल्ले में डकैतों ने धावा बोल दिया। शिक्षक कॉलोनी में रेलवे टेक्नीशियन अनिल कुमार अपना मकान बनाकर रहते हैं। मूलरूप से बथनाहा के मझौलिया के रहने वाले हैं। उनके घर जमकर लूटपाट मचाई। घर के सदस्यों के मुताबिक, करीब एक दर्जन की संख्या में हरवे-हथियार से लैस डकैतों ने घर में छोटे-छोटे बच्चों के साथ सो रही महिला को बंधक बना लिया और करीब घंटे भर तक लूटपाट मचाई।

पीड़िता चंचला कुमारी ने बताया कि देर रात उनके किराएदार ने आवाज देकर गेट खुलवाया। रात करीब तीन बजे अपने किरायेदार के दरवाजा खटखटाने की आवाज सुनकर ही गेट खोला तो सामने डकैत खड़े थे। गेट खोलते ही दर्जनभर डकैत घर के अंदर घुस गए और नौ साल के बच्चे के माथे पर बंदूक रखकर सबको बंधक बना लिया। डकैतों ने परिवार के सभी सदस्यों को एक कमरे में बंद कर दिया। डकैत 13 की संख्या में थे। किसी के हाथ में बंदूक तो किसी के हाथ चाकू, छैनी और हथौड़ी समेत अन्य हथियार थे।

पीड़िता ने बताया कि डकैत सारा सामान लेने के बाद तकिये के खोल में रखकर फरार हो गए। उनके गले से जितिया और बच्चे के गले की हनुमानी तक छीन ली। आनाकानी करने पर गला रेतने की धमकी देते रहे। पीड़िता ने बताया कि उनके पति अनिल कुमार सीतामढ़ी जंक्शन पर टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत हैं। घर पर वह अपने दोनों बच्चों के साथ अकेली रहती हैं। डकैतों ने अलमारी की चाबी नहीं मिलने पर उसे रॉड से तोड़ दिया। इस वारदात में करीब आठ लाख रुपये मूल्य के जेवरात और 50 हजार रुपये नकदी डकैत लूट ले गए।

घटना की सूचना देने गए अनिल कुमार को मेहसौल ओपी में कोई नहीं मिला, जिसके बाद वह नगर थाने गए। नगर थाना प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि सुबह करीब छह बजे सूचना मिली है, जिसके तुरंत बाद फोर्स भेजी गई। दोपहर में सदर एसडीपीओ सुबोध कुमार भी मौके पर पहुंचे।
उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन चल रही है। रविवार की रात परसौनी थाना क्षेत्र के परसौनी मैलवार में सशस्त्र डकैतों ने नीलामी टोला वार्ड नंबर-15 में एक स्वर्ण व्यवसायी के घर धावा बोलकर जेवरात व कैश समेत तकरीबन 20 लाख की संपत्ति लूट ली। इस घटना में पुलिस अब भी खाली हाथ है। सीतामढ़ी जिला नेपाल सीमा पर अवस्थित है, इसलिए डकैती की अधिकतर घटनाओं में नेपाली लुटेरों की संलिप्तता बताकर पुलिस पाला झाड़ती रही है।

यह भी पढ़ें-  Bihar: शिवहर में महनद पुल के पास कार और बाइक की आमने-सामने की टक्‍कर में बुआ-भतीजे की मौत; कार चालक फरार

अन्य समाचार