Gopalganj: JEE Mains की परीक्षा दे रहे दो मुन्ना भाई गिरफ्तार, पुलिस ने पूछताछ के बाद भेजा जेल



गोपालगंज, जागरण संवाददाता: शहर के कॉलेज रोड स्थित चिराई घर के समीप कंप्यूटर संस्थान परीक्षा केंद्र पर दूसरे परीक्षार्थी के बदले जेईई मेन की परीक्षा दे रहे दो युवकों को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपित युवकों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने बुधवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। गिरफ्तार दोनों युवक व जहानाबाद व पटना के निवासी बताए जा रहे हैं।

बताया जाता है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की तरफ से संचालित जेईई मेन 2023 के सेशन वन की परीक्षा के छठे दिन बेगूसराय जिले के माता जी ज्वेलर्स सोनार पट्टी निवासी ऋषव राज व पटना बेली रोड़ निवासी आर्यन आर्या के बदले दो फर्जी परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे। इसी बीच केंद्राधीक्षक ने शक के आधार पर जब उससे पूछताछ की तो फर्जी परीक्षार्थी की पहचान की गई, जिसकी सूचना केंद्राधीक्षक ने नगर थानाध्यक्ष ललन कुमार को दी।
Gopalganj: सम्राट चौधरी ने मृतक के प‍रिजनों से की मुलाकात, बोले- मैं अंकित को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ूंगा यह भी पढ़ें
सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम केंद्र पर पहुंच कर दोनों फर्जी परीक्षार्थियों को दबोच लिया। दाेनों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। नगर थानाध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपित युवक की पहचान जहानाबाद कुंजी निवासी रवि मिश्र व पटना के बोरिंग रोड निवासी मनोज कुमार के रूप में की गई है। पुलिस को आशंका है कि दोनों गिरफ्तार आरोपित साल्वर गैंग के सदस्य हैं, जो ठेका लेकर दूसरे परीक्षार्थियों के बदले मुन्ना भाई बनकर परीक्षा देते हैं।
Gopalganj: फर्जी प्रमाण पत्र से शिक्षक बनने के लिए किया था आवेदन, अब 63 अभ्यर्थियों के खिलाफ होगी प्राथमिकी यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें- Bihar: शिवहर में महनद पुल के पास कार और बाइक की आमने-सामने की टक्‍कर में बुआ-भतीजे की मौत; कार चालक फरार

अन्य समाचार