Bihar: सट्टेबाजी के लिए लिया था 20 लाख का कर्ज, 19 लाख लौटाने पर भी कर दी युवक की हत्या; पेड़ से लटकाया शव



जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: पुलिस ने गुरुवार की सुबह नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन के समीप पेड़ से लटका एक युवक का शव बरामद किया है। मृतक की पहचान नईसराय निवासी विजय कुमार यादव के 28 वर्षीय पुत्र आदित्य धनराज कुमार उर्फ रवि के रूप में हुई है। उसके पिता होमगार्ड के जवान हैं, जो वर्तमान में जिला समाहरणालय में तैनात हैं। स्वजन ने दोस्तों पर हत्या का आरोप लगा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

आदित्य की बहन बबीता कुमारी ने बताया कि आदित्य को आनलाइन गेम व सट्टा खेलने की लत थी। उसने सट्टेबाजी के लिए दोस्तों से 20 लाख रुपये कर्ज लेने की बात परिवार वालों को बताई थी। कुछ दिन पूर्व रुपये वापस नहीं देने पर उसके दोस्तों ने बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट भी की थी। तब उसने किसी तरह चार लाख रुपए देकर अपनी जान बचाई थी। करीब दो सप्ताह पूर्व उसके पिता ने बैंक से 15 लाख रुपये निकाले थे। उस रुपये को भी उसने चोरी छुपे ले जाकर दोस्तों को दे दिया था। इन सबके बावजूद उस पर बकाया एक लाख रुपये और देने का दबाव बनाया जा रहा था।

दो दिन पूर्व पिता से झूठ बोल कर वह 50 हजार रुपये लेकर दोस्तों को देने के लिए घर से निकला था, उसके बाद से नहीं लौटा। स्वजन का आरोप है कि उन्हीं दोस्तों ने उसकी हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया है। पेड़ से लटकाने की वजह हत्या को आत्महत्या का रूप देना है।
नगर थानाध्यक्ष वीरेंद्र यादव ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजन को सौंप दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या या आत्महत्या का पता चल सकेगा। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है, जल्द ही इसका खुलासा कर दिया जाएगा।

अन्य समाचार