Munger: मुंगेर में भूमि विवाद में भांजे ने मामा और मामी को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती, एक की हालत गंभीर



जागरण संवाददाता, मुंगेर। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नंदलालपुर में भूमि माप को लेकर छह राउंड गोलियां चलीं। भांजे ने पिता के लाइसेंसी पिस्टल से मामी और मामा पर गोली चला दी। मामी के सिर में गोली लगी है। मामा के सिर को स्पर्श करते हुए गोली निकल गई। दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।
प्राथमिक उपचार के बाद पीड़ित रीना देवी को चिकित्सक ने रेफर कर दिया। मामा पिंकू यादव उर्फ शशिभूषण का इलाज चल रहा है। घटना में दूसरे पक्ष के लोग भी मारपीट में घायल हुए। घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ राजेश कुमार, कोतवाली थानाध्यक्ष, मुफस्सिल थानाध्यक्ष, कासिम बाजार थानाध्यक्ष पूरबसराय और वासुदवेपुर की पुलिस अस्पताल पहुंची।

पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। घटनास्थल से दो कारतूस और खोखा मिला है। अस्पताल में घायल पिंकू यादव ने पुलिस को बताया कि वह अपने घर के पास खड़े थे, तभी खाली भूमि के प्लाट पर सगी बहन अर्चना देवी उर्फ सुषमा, बहनोई सुबोध कुमार सुमन और भांजे ऋतिक कुमार पहुंचे और झगड़ा करने लगे। शोर-शराबा सुनकर घर के सभी सदस्य पहुंच गए।
विवाद बढ़ता देख बहनोई ने कहा कि सभी मारो, इस बीच भांजे ऋतिक कुमार ने पिता की लाइसेंसी पिस्तौल से गोली चला दी। एक गोली पत्नी रीना देवी के सिर में लग गई और दूसरी गोली उनके सिर को स्पर्श करते हुए निकल गई। इसके बाद बहनोई ने लोहे के धारदार हथियार से सिर पर हमला कर दिया। बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने पर सभी भाग गए।
'सपनों का सौदागर है आम बजट'- ललन सिंह, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले- महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा तक नहीं यह भी पढ़ें



इस घटना में दूसरे पक्ष से सदर अस्पताल में भर्ती बहन अर्चना देवी उर्फ सुषमा ने बताया की पति सुबोध कुमार सुमन पंजाब के भटिंडा में आर्मी में सूबेदार हैं। एक माह पहले नंदलालपुर आए हैं। 2014 और 2016 में नंदलालपुर में अपने मायके की प्रमिला देवी से लगभग चार कट्ठा भूमि खरीदी थी। डेढ़ कट्टा भूमि एनएच में चली गई और ढाई कट्ठा जमीन पर निजी अमीन से नाप कराने के लिए पति के साथ पहुंचे तो भाई और उसके परिवार वालों ने मारपीट करनी शुरू कर दी। किसी तरह जान बचाकर भाग गए।
Munger: रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय ट्रैक पर फंस गईं स्कॉर्पियो, आननफानन में रोकी गई ट्रेनें, बाल-बाल बचा चालक यह भी पढ़ें



गोली के शिकार हुए पिंकू यादव ने बताया कि बहन की भूमि एनएच में चली गई थी। एनएच की ओर से बहन को राशि भी मिली थी। उसकी कोई भूमि नहीं बची है, जबरन भूमि होने की बात सभी कर रहे हैं। इसको लेकर विवाद चल रहा है। इधर, बहन अर्चना देवी का कहना है कि जो भूमि की खरीदी थी, उसे बड़े भाई पिंकू यादव और भाभी रीना देवी ने हड़प लिया है, वह भूमि देना नहीं चाह रहे हैं।



भाई-बहन के बीच परिवारिक भूमि विवाद चल रहा है। इसी को लेकर दोनों परिवारों के बीच मारपीट और गोलीबारी हुई है। एक महिला के सिर में गोली लगी है और उसके पति के सिर को स्पर्श करते हुए गोली निकल गई। घायल की बहन और बहनोई को हिरासत में लिया गया है। घटनास्थल से दो कारतूस और खोखा मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। -राजेश कुमार, एसडीपीओ, सदर।

अन्य समाचार