नरकटियागंज और लौरिया से बंगाल की छह नाबालिग लड़कियां मुक्त कराई गईं, आर्केस्ट्रा संचालक गिरफ्तार



जासं, नरकटियागंज/लौरिया। जिला पुलिस ने चाइल्ड हेल्प लाइन और मुक्ति फाउंडेशन दिल्ली के साथ मिलकर शनिवार की सुबह में नरकटियागंज और लौरिया में अलग-अलग आर्केस्ट्रा ग्रुप पर छापेमारी कर छह लड़कियों को मुक्त कराया है। एक आर्केस्ट्रा संचालक भी गिरफ्तार किया गया। सभी लड़कियां बंगाल की बताई जा रही हैं।
शिकारपुर के थानाध्यक्ष रामाश्रय यादव ने बताया कि आर्केस्ट्रा में जबरन नाबालिग लड़कियों से काम कराने के मामले में केहुनिया गांव निवासी और आर्केस्ट्रा संचालक सुजीत पासवान को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, जुड़ी मियां टोला में संचालित नेहा म्यूजिकल नामक आर्केस्ट्रा से तीन और अजुआ सुगौली से एक नाबालिग लड़की को मुक्त कराया गया है। मुक्त कराई गई सभी लड़कियों के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

इधर, मामले में चाइल्ड हेल्प लाइन के अरविंद पांडेय ने शिकारपुर थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें बताया है कि शनिवार की सुबह 6:20 बजे जुड़ी मियां टोला के नेहा म्यूजिक ग्रुप से तीन और अजुआ सुगौली आर्केस्ट्रा से एक नाबालिग को संस्था के आदित्य कुमार, अजय कुमार, मुक्ति फाउंडेशन के शुभम कुमार, वीरेंद्र सिंह, रेस्क्यू फाउंडेशन दिल्ली के अक्षय पांडेय, इंस्पेक्टर एससी माधव, राणा विजय सिंह, एसआई सुधा कुमारी के साथ संयुक्त कार्रवाई में मुक्त कराया गया।
Bihar: निकाह के लिए प्रेमिका की ली अग्निपरीक्षा, झुलसी तो प्रेमी ने ठुकराया; दो साल से यौन शोषण करने का आरोप यह भी पढ़ें
उधर, लौरिया थाना क्षेत्र के ब्यासपुर चौक पर ऑर्केस्ट्रा संचालक के किराए के मकान में छापेमारी दो लड़कियों को मुक्त कराया गया। हालांकि, संचालक मौके से फरार हो गया। मुक्त कराई गई दोनों लड़कियों को उम्र सत्यापन के लिए मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। मिशन मुक्ति फाउंडेशन दिल्ली के निदेशक वीरेंद्र कुमार ने बताया कि बाल संरक्षण इकाई बेतिया की सूचना पर दिल्ली से आई टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से दो लड़कियों को मुक्त कराया।
Bihar Crime: बेतिया में आभूषण दुकान में चोरी करने घुसे बदमाशों ने की फायरिंग, दुकान मालिक सहित दो जख्मी यह भी पढ़ें
हालांकि, ऑर्केस्ट्रा संचालक राजा साह फरार हो गया है। दो माह पूर्व भी छापेमारी की गई थी, तब भी एक दर्जन लड़कियों को मुक्त कराया गया था। छापेमारी दल में दिल्ली से आए सहायक दिलीप कुमार, अक्षय पांडेय, बेतिया महिला थानाध्यक्ष राणा रंजीत कुमार, लौरिया थानाध्यक्ष कैलाश कुमार सहित अन्य शामिल थे।

अन्य समाचार