खौफ में ग्रामीण: चिड़चिड़े बंदर ने सिकटी में सौ लोगों को काटा, पकड़ने गई वन विभाग की टीम को भी दे रहा चकमा



सिकटी (अररिया), संवाद सूत्र: बरदाहा क्षेत्र में बंदर का आतंक इस कदर है कि यहां के लोग डर के साए में जी रहे हैं। ग्रामीणों और जनप्रतिनिधि की शिकायत पर वन विभाग की टीम बरदाहा पहुंची। वन विभाग के एसआई विपिन कुमार अपने के दल साथ बंदर को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे। बंदर वन विभाग के कर्मियों को चकमा देकर गायब हो गया।
वन विभाग के एस आई विपिन कुमार ने बताया बंदर मानसिक रूप से सही नहीं है। हम इसे पकड़ने की और कोशिश करेंगे, लेकिन अगर सफलता नहीं मिली तो फिर इसे शूट करने की बाध्यता होगी। इस क्षेत्र में बंदर के काटने की लगातार शिकायत के बाद वन विभाग बंदर को पकड़ने के लिए प्रयास कर रही है। इन दिनों सिकटी प्रखंड क्षेत्र में बंदरों के आतंक से लोग परेशान हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अजमत राणा बताया कि बरदाहा, तीरा व अन्य गांवों से लगभग एक सौ से ज्यादा लोग बंदर के काटने के बाद इलाज कराने अभी तक सीएचसी आए हैं। जिनका इलाज कर ऐंटी रेबीज टीका दिया गया है। लोगों का कहना है कि जब लोग किसी काम से बाहर जाते हैं या फिर बच्चे खेलने के लिए निकलते हैं तो बंदर हमला कर देता है। सामान लेकर जाने वाले राहगीरों पर भी बंदर हमला कर घायल कर देता है।
Arariya: अररिया सदर अस्पताल में 6 फरवरी से कैंसर स्क्रीनिंग सेंटर का संचालन होगा शुरू, मरीजों को होगी सुविधा यह भी पढ़ें
क्षेत्र में एक माह से यह सिलसिला चल रहा है। बंदरों का आतंक चरम सीमा पर पहुंच गया है। लोगों का कहना है कि बंदर कब, किस पर और कहां हमला कर देगा किसी को पता नहीं चलता है। बंदर के काटने के सबसे अधिक मामले बरदाहा वार्ड नंबर आठ, दस और नौ में आ रहे हैं। बरदाहा पंचायत के मुखिया परवेज आलम ने बताया कि लोग बंदरों के आतंक से परेशान हैं। वन विभाग के लोगों के आने से इससे निजात मिलने की उम्मीद है।
Arariya: दुर्लभ प्रजाति के दस सांपों के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, बाइक सहित भारतीय और नेपाली करेंसी जब्त यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें- राज्य सरकार की लापरवाही से PFI का अड्डा बन रहा बिहार, NIA की कार्रवाई के बीच भाजपा MLC का नीतीश सरकार पर हमला


अन्य समाचार