भोजपुर में बवाल: हॉस्टल के छात्रों के साथ स्थानीय लोगों की झड़प, पुलिसकर्मियों पर पथराव; गिरफ्त से भागा आरोपित



आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले के आरा नवादा थाना क्षेत्र अंतर्गत नूतन छात्रावास के छात्रों और करनमन टोला मोहल्ला के कुछ लोगों के बीच सोमवार को झड़प हो गई। लाठी-डंडे से मारपीट के बाद जमकर ईंट-पत्थर भी चले। झड़प और पथराव में आधा दर्जन लोगों को चोटें आई हैं। इस दौरान दो -तीन घरों पर धावा बोल तोड़फोड़ भी की गई। इसके बाद अफरातफरी मच गई। इसे लेकर तनावपूर्ण स्थिति कायम हो गई, जिसे देखते हुए व्रजवाहन समेत फोर्स की तैनाती कर दी गई है।

झड़प में घायल इमादपुर थाना क्षेत्र के बिहटा निवासी जन्यमेंज सिंह के 20 वर्षीय पुत्र शिव कुमार सिंह, रोहतास के कच्छवां ओपी के दनवार निवासी जय नारायण सिंह के 23 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार और एक गृहस्वामी रवि मिश्रा अन्य को चोटें आई हैं। दोनों छात्र आरा नूतन छात्रावास में रहकर पढ़ाई करते है। घटना के पीछे छात्रावास के पास गाड़ी लगाने, सरस्वती पूजा के समय चंदा काटने और पूर्व के विवाद को लेकर उपजे विवाद की बात सामने आ रही है।
Ara Crime: भोजपुर में लोहे के राड से मारकर कबाड़ दुकानदार की हत्या, गेंहू के खेत में मिला शव; लोगों में आक्रोश यह भी पढ़ें
जख्मी छात्र मनीष द्वारा बताया गया कि वह नूतन छात्रावास में रहकर पढ़ाई करते है। पहले से कोई विवाद नही था। गाड़ी लगाने के विवाद में यह घटना हुई है। जख्मी शिवम ने बताया गकि पूर्व का भी कुछ विवाद था तथा गाड़ी लगाने के विवाद में घटना घटित हुई है।अलोक व रवि मिश्रा के द्वारा मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन में जुट गई है।
IAS KK Pathak: आइएएस केके पाठक के खिलाफ आरा कोर्ट में परिवाद दायर, विवादित टिप्पणी का मामला, बढ़ेंगी मुश्किलें यह भी पढ़ें
इधर, दो छात्रों की पिटाई किए जाने के बाद आक्रोशित छात्रों के समूह ने करमन टोला मोहल्ला निवासी सिपाही रवि मिश्रा और प्रापर्टी डीलर विनय सिंह के घरों पर धावा बोला तोड़फोड़ की। टीवी और घरेलू सामान समेत दरवाजा खिड़की तोड़ने का आरोप है। करमन टोला मोहल्ला निवासी प्रापर्टी डीलर विनय कुमार सिंह के घर पर तोड़फोड़ की गई । दोनों पक्षों के बीच खूनी संघर्ष की सूचना मिलने के बाद डायल 112 की पुलिस और नवादा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और एक युवक हिरासत में लिया।
Ara Crime: पांच हजार रुपये के लिए दोस्त ने युवक पर बरसाई गोलियां, परीक्षा सेंटर के बाहर फायरिंग से दहशत यह भी पढ़ें
युवक को हिरासत में लेते ही हास्टल के छात्र आक्रोशित हो गए। छात्रों के द्वारा पुलिसकर्मियों को बंधक बनाने की कोशिश की गई और उनपर पथराव शुरू कर दिया। एक पुलिसकर्मी भी चोटिल हो गया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बलपूर्वक लोगों को हटाया। इस दौरान मौका का फायदा उठा हिरासत में लिए गया युवक पुलिस के चंगुल से फरार हो गया।
इधर, जख्मी युवक के दोस्त ने बताया की सरस्वती पूजा के दौरान मुहल्ले में सभी लोगों से चंदा लिया जा रहा था,लोग स्वेच्छा से चंदा दे भी रहे थे।जब हमलोग चंदा मांग रहे थे तभी एक रवि मिश्रा नामक युवक ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गाली-गलौज किया था, लेकिन उस बात खत्म हो गई थी। छात्रों के अनुसार, लोगों के द्वारा शिवम और मनीष को फोन कर बकाया चंदा देने के लिए बुलाया गया। इसके बाद उन लोगों के द्वारा बोलकर बेहरमी से मारा गया ।

अन्य समाचार