Siwan: महज 80 रुपये के विवाद में CRPF ने ताड़ी विक्रेता को मारी गोली, अब पहुंचा जेल; लाइसेंसी हथियार भी जब्त



महाराजगंज (सिवान), संवाद सूत्र। सिवान जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक सीआरपीएफ के जवान को हथियार के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। शराबबंदी वाले बिहार में सीआरपीएफ का जवान न सिर्फ प्रतिबंधित ताड़ी में खरीदने का आरोप है, बल्कि ताड़ी के बदले पैसे मांगने पर विक्रेता को गोली मारने का भी आरोप है। क्षेत्र के पोखरा बाजार में रविवार की शाम ताड़ी विक्रेता को गोली मारने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार सीआरपीएफ जवान को साेमवार को जेल भेज दिया है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि पोखरा निवासी छोटेलाल राम पोखरा बाजार में ताड़ी बेचकर परिवार का भरण पोषण करता हैं। रविवार की शाम वह ताड़ी की बिक्री कर रहा था। उसी समय रतनपुरा निवासी सीआरपीएफ जवान उज्ज्वल कुमार पांडेय अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर लेकर एक बाइक पर दो अन्य युवकों के साथ पहुंचकर छोटेलाल राम से ताड़ी की मांग की। छोटेलाल राम ने ताड़ी दे दी। इसके बाद उसने ताड़ी के एवज में 80 रुपये की मांग की।
सिवान में छात्रा की मौत के बाद हंगामा: भीड़ ने पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, ASI समेत 5 जवान घायल; छीना हथियार यह भी पढ़ें
इसको लेकर सीआरपीएफ जवान उज्ज्वल पांडेय और छोटेलाल राम के बीच विवाद हो गया। तभी उज्ज्वल पांडेय ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से फायरिंग कर दी। गोली छोटेलाल राम के बाएं पैर में लगी। घटना को अंजाम देने के बाद उज्ज्वल अपने साथियों के साथ फरार हो गया। गोली की आवाज सुन आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे तथा छोटेलाल राम को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां से चिकित्सकों ने स्थिति गंभीर बता सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी ली तथा उज्ज्वल पांडेय को उसके घर से लाइसेंसी हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि छोटेलाल राम के फर्द बयान पर प्राथमिकी कर आरोपित उज्ज्वल पांडेय को सोमवार को जेल भेज दिया गया है।


अन्य समाचार