NIA Raid in Bihar: फुलवारीशरीफ कांड में NIA ने चकिया के एक और युवक को दबोचा, अब तक PFI से जुड़े सात गिरफ्तार



मोतिहारी, जागरण संवाददाता। पूर्वी चंपारण जिले में हत्याओं की साजिश रचने वाले व फुलवारीशरीफ कांड में पीएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने कार्रवाई जारी रखते हुए रविवार की रात मधुबनी जिले के जितौरा गांव से एक और युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चकिया हरपुर किसुन निवासी मो. शाहिद के पुत्र इरशाद उर्फ बेलाल पर सांप्रदायिक नफरत और दुश्मनी फैलाने के लिए पीएफआई की आपराधिक साजिश में सक्रिय रूप से शामिल रहने का आरोप है।

इरशाद ने अहमद पैलेस, फुलवारीशरीफ, पटना में शारीरिक शिक्षा की आड़ में आयोजित पीएफआई की प्रशिक्षण कक्षाओं में भाग लिया था। वह पीएफआई के प्रशिक्षण केंद्रों और गतिविधियों से भी जुड़ा हुआ था। उसकी निशानदेही पर मुजफ्फरपुर जिले के परसौनी गांव में एक ठिकाने से पीएफआई का एक छपा हुआ बैनर और दो लोहे की तलवारें बरामद की गई है।
एनआइए की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि पिछले साल पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में इकट्ठा होने के मद्देनजर पीएफआई की गैर कानूनी और हिंसक गतिविधियों से जुड़े इस मामले में पहले भी चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं इससे एक दिन पहले पूर्वी चंपारण के आठ स्थानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान मेहसी के बहादुरपुर निवासी मो. अब्दुल्ला के पुत्र मो. तनवीर रजा उर्फ बरकती और मो. रुस्तम के पुत्र मोहम्मद आबिद उर्फ आर्यन को गिरफ्तार किया गया था। इस बीच सातवें आरोपित की गिरफ्तारी के बाद एनआइए की जांच लगातार जारी है। बताया गया है कि जिले में एनआइए की टीम लगातार जांच कर रही है। जांच अति गोपनीय तरीके से चल रही है।
NIA Raid: फुलवारीशरीफ कांड में मोतिहारी से दो और गिरफ्तार, एनआइए ने बरामद किए लैपटॉप, सेलफोन, पासपोर्ट यह भी पढ़ें
एनआइए की टीम याकूब की खोज लगातार जारी रखे हुए है। बताया गया है कि वह अभी फरार है। उसने हाल ही में एक अपमानजनक और भड़काऊ वीडियो इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किया था, जिसका उद्देश्य शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को भंग करना था। जिले में हत्या की साजिश को अंजाम देने के लिए मेहसी के बहादुरपुर से गिरफ्तार युवकों ने हथियार और गोला-बारूद की व्यवस्था की थी। उन्होंने पीएफआई प्रशिक्षक याकूब को हथियार और गोला-बारूद सौंपे थे, जो पीएफआई कैडरों के लिए प्रशिक्षण सत्र आयोजित कर रहा था। जानकार बताते हैं कि जिस तरीके से एनआइए की कार्रवाई चल रही है। ऐसे में अभी और भी गिरफ्तारियां की जा सकती हैं।

अन्य समाचार