Bihar में भीड़ ने दारोगा को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, महिलाओं ने भी हाथ साफ किया; ई-रिक्शा चालक को पीटने का आरोप



समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। बिहार में इन दिनों पुलिसकर्मियों पर हमले की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। ताजा मामला समस्तीपुर जिले के मथुरापुर से सामने आया है। यहां आक्रोशित भीड़ ने एक दारोगा को दिनदहाड़े दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं ने भी पुलिसकर्मी पर हमला किया। मथुरापुर ओपी क्षेत्र के बाजार समिति मुख्य द्वार के निकट रविवार को ट्रैफिक नियंत्रित कर रहे पुलिस पदाधिकारी पर जानलेवा हमला मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। मथुरापुर ओपी में पदस्थापित पीड़ित दारोगा उमाकांत राय ने सोमवार को स्थानीय थाने में एक लिखित आवेदन दिया। दर्ज प्राथमिकी में एक ई-रिक्शा चालक समेत 20 से 25 अज्ञात को आरोपित किया गया है।

मामले को लेकर बताया जा रहा है कि समस्तीपुर-दरभंगा मुख्य मार्ग में कृषि उत्पादन बाजार समिति गेट के समीप रविवार को जाम को हटाने गई पुलिस औक एक ई-रिक्शा चालक के बीच विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद हिंसक झड़प में तब्दील हो गया। बताया जाता है कि उक्त सड़क मार्ग जाम था। इस दौरान अवर निरीक्षक उमाकांत यादव पुलिस बल के साथ जाम हटवा रहे थे।

जांच करने वाले पर आंच: समस्‍तीपुर रेल लाइन स्क्रैप घोटाले की इन्वेस्टिगेशन कर रहे ASI को भी किया सस्‍पेंड यह भी पढ़ें
(चोटिल दारोगा उमाकांत यादव)
इस दौरान एक ई रिक्शा चालक अपनी गाड़ी को रोककर शहर की ओर जाने के लिए पैसेंजर को बुलाकर बिठा रहा था। यह देखकर दारोगा ई-रिक्शा के पास गए और चालक को गाड़ी बढाने के लिए डांटने लगे। हालांकि, चालक गाड़ी हटाने की बजाय दारोगा से उलझ गया। बात हाथापाई पर आ गई। धक्का-मुक्की में चालक नीचे गिर गया और उसके सर से खून बहने लगा। इसके बाद चालक ने अपने बीस-पच्चीस सहयोगियों को बुला लिया।  

सभी दारोगा के साथ हाथापाई करने लगे। ई-रिक्शा के साथ-साथ वहां मौजदू अन्य लोग भी दारोगा पर टूट पड़े। क्या पुरुष और क्या महिला। जिसे मौका मिला, सबने दारोगा पर हमला कर दिया। इसमें कुछ लोगों के हाथों में चाकू था। उसने चाकू से जानलेवा हमला करते हुए दारोगा को जख्मी कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही काफी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची और दारोगा को भीड़ से बचाया।
भीड़ ने पुलिस वाहन के शीशे भी क्षतिग्रस्त कर दिए। अन्य पुलिसकर्मियों को भी चोटें लगी हैं। घटना के बाद सभी आरोपित फरार हो गए।आरोपित ई-रिक्शा चालक कल्याणपुर थाना के मुक्तापुर गांव का मनियारपुर निवासी संजय कुमार उर्फ साजन कुमार है। जिले के एसनी विनय तिवारी ने वरीय पदाधिकारी को मामले की जांच का आदेश दिया गया।

अन्य समाचार