Samastipur: बेरहम पिता ने 6 वर्षीय पुत्री को जंजीर से बांध कर पीटा, गर्म सलाखों से दागा और कान तक उखाड़ लिया



जागरण संवाददाता, समस्तीपुर: जिले के शाहपुर पटोरी थाना क्षेत्र में एक बेरहम पिता ने 6 साल की बेटी की बेरहमी से पिटाई कर दी और उसका कान उखाड़ लिया। बेटी दर्द के मारे चीखती रही, लेकिन फिर भी उसका दिल नहीं पसीजा। निर्दयी बाप ने उसे जंजीर से बांधकर टांग दिया और गर्म सलाखों से कई जगह दागा। इसके बाद भी उसका मन नहीं भरा तो बेरहमी से पिटाई कर दी। यहां तक कि उसका पैर भी मरोड़ डाला। हालांकि, घटना के बाद पिता खुद जख्मी बच्ची को लेकर समस्तीपुर सदर अस्पताल पहुंचा।

सदर अस्पताल के चिकित्सक डा. उत्सव ने बताया कि बच्ची की हालत गंभीर है। उसके चेहरे और शरीर पर कई जगह दागने के निशान है। उसके सिर में काफी चोट है और शरीर में भी कई जगहों पर काफी सूजन आई है। बेरहम बाप ने बच्ची का कान तक उखाड़ डाला है। नगर थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है और इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल पिता को हिरासत में रखा गया है।
Bihar में भीड़ ने दारोगा को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, महिलाओं ने भी हाथ साफ किया; ई-रिक्शा चालक को पीटने का आरोप यह भी पढ़ें
पटोरी थानाध्यक्ष ने बताया कि धमौन गांव निवासी मंटून राय (उम्र 50 वर्ष) की पिटाई से बेटी शिवानी कुमारी (उम्र 6 वर्ष) की हालत बेहद गंभीर है। बच्ची का अस्पताल में इलाज चल रहा है और पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। पीड़ित बच्ची से पूछताछ की गई है और बच्ची ने पिता के खिलाफ बयान भी दिया है।
नगर थाने के दारोगा विनय कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी पिता को हिरासत में ले लिया गया है। शुरुआती पूछताछ के दौरान पिता ने बताया कि उसकी जेब से अक्सर पैसे चोरी हो जाते थे। रविवार शाम भी जब वह घर लौटा तो पैसा गायब पाया और इसी बात पर शिवानी की बेरहमी से पिटाई कर दी।
जांच करने वाले पर आंच: समस्‍तीपुर रेल लाइन स्क्रैप घोटाले की इन्वेस्टिगेशन कर रहे ASI को भी किया सस्‍पेंड यह भी पढ़ें
बताया जाता है कि धमौन निवासी मंटून राय ठेला चलाकर परिवार का भरण-पोषण करता है। परिवार में उसकी दो बेटियां हैं। पिछले साल ही उसकी पत्नी बेटियों और पति को छोड़कर ससुराल से चली गई, जिसके बाद बच्चों के भरण-पोषण की जिम्मेदारी उसके कंधों पर आ गई। इसके बाद से ही मंटून मानसिक अवसाद में रहने लगा। रविवार शाम जब वह मजदूरी कर घर लौटा तो पैसा गायब होने की बात को लेकर शिवानी की जमकर पिटाई कर दी। बेरहमी से पीटे जाने के कारण बच्ची गंभीर रूप से जख्मी हो गई। उसके पैर, शरीर व चेहरे पर जख्म के निशान हैं।

अन्य समाचार