Arrah: सिर पर सेहरा बंधने से पहले उठी अर्थी, रेलवे कर्मी हत्याकांड में संदिग्धों का पिस्टल चमकाते वीडियो वायरल



आरा/बड़हरा, जागरण टीम। भोजपुर जिले के कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के जगतपुर-पकड़ी गांव में सोमवार की देर रात बारात में नाच-गाने के दौरान उपजे विवाद में रेलवे में कार्यरत जूनियर इंजीनियर अभिषेक कुमार सिंह उर्फ भास्कर की गोली मारकर हत्या मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तारी किया है। पांच संदिग्धों के नाम सामने आए है। पुलिस को एक वायरल वीडियो फुटेज भी हाथ लगा है। वीडियो फुटेज को भी पुलिस केन्द्र में रखकर तफ्तीश कर रही है। पांचों संदिग्ध में तीन पकड़ी टांढ़ एवं दो पकड़ी गांव के है।

भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि एएसपी हिमांशु के नेतृत्व में गिरफ्तारी को टीम गठित की है। पांचों आरोपित का पता कर लिया गया है। लोकेशन ट्रेस किया जा रहा है। बहुत जल्द अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इंटरनेट मीडिया पर कुछ लोग इसे दो पक्ष का मामला साबित करने में लगे हुए हैं, लेकिन यहां पर दो पक्षों का कोई भी मामला नहीं है। वायरल वीडियो और हत्या को लेकर दो प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिक जांच के अनुसार, उक्त वीडियो में लड़के वही है, जो अभिषेक सिंह की हत्या में शामिल थे। 
जलेबी की दुकान से MLC का सफर: बालू के धंधे ने बनाया 'सेठ'; जानिए कैसे इनकम टैक्स की रडार पर आए राधा चरण सेठ यह भी पढ़ें
वायरल वीडियो में चार लड़के हिन्दी गाने पर देसी पिस्टल चमकाते नजर आ रहे है। स्वजनों का आरोप है कि कत्ल में शामिल आरोपित भी इसमें शामिल है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल इस वीडियो में “बारूद बदन बन जाए, इश्क बने चिंगारी है, एक हिंद का बेटा सब पर भारी..." हिन्दी गीत बज रहा है। चार की संख्या में युवक हथियार लहराते हुए नजर आ रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर वायरल इस वीडियो को कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के पकड़ी- पदमिनिया इलाके का बताया जा रहा है। हालांकि, इंटरनेट मीडिया पर वायरल इस वीडियो की दैनिक जागरण पुष्टि नहीं करता है।
Bihar: जदयू MLC राधा चरण सेठ और करीबियों के ठिकानों पर आयकर का देशव्यापी छापा, बालू के धंधे से जुड़ा है मामला यह भी पढ़ें
बता दें कि सोमवार की रात 11 बजे बारात में नाच के दौरान दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट होने के बाद पदमिनिया टांढ़ एवं पकड़ी गांव के दूसरे पक्ष के युवक भाग गए थे। भागने के दौरान दूसरे पक्ष के युवकों ने एक दुकान में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इस दौरान एक पक्ष के युवक दूसरी बार उनके पास पहुंचे। करीब 12:30 बजे रात्री में दूसरे पक्ष के युवकों ने सरसों के खेत में छुपकर युवकों पर फायरिंग करना शुरू कर दी। इस दौरान जूनियर इंजीनियर अभिषेक कुमार सिंह उर्फ भास्कर की गोली लगने से मौत हो गई। स्वजनों के अनुसार, अभिषेक से कोई झगड़ा नहीं हुआ था। वे हो-हल्ला सुनकर वहां पहुंचे थे।
Bihar: बारात में नाच के दौरान हुए विवाद में रेलवे में कार्यरत युवक की गोली मारकर हत्या, शादी की चल रही थी बात यह भी पढ़ें
इधर, चर्चा है कि शादी समारोह में नाच के दौरान मनपसंद भोजपुरी गाना “पाला बबुआन से जब पड़ जाई गोरी... तथा “लभर हमार अहिरान घराना के...” को लेकर विवाद हुआ था। दोनों गुट के लोग स्टेज पर चढ़ना चाह रहे थे। इसको लेकर शादी समारोह में दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट हो गई। इस मारपीट की घटना में कई लोग चोटिल हो गए। सूचना मिलने के बाद कृष्णागढ़ पुलिस भी पहुंच गई।
भोजपुर में बवाल: हॉस्टल के छात्रों के साथ स्थानीय लोगों की झड़प, पुलिसकर्मियों पर पथराव; गिरफ्त से भागा आरोपित यह भी पढ़ें
बेटे की मौत के बाद मां बबीता देवी का रो-रो कर बुरा हाल था। मृतक के छोटे भाई अमन कुमार के आंखों से भी आंसू नहीं थम पा रहे थे। छह महीने पूर्व ही अभिषेक को नौकरी हुई थी। मृतक के पिता उमेश कुमार सिंह रोहतास जिला के बिक्रमगंज में पुलिस विभाग के सिपाही चालक के पद पर कार्यरत हैं, जबकि माता कन्या प्राथमिक विद्यालय पकड़ी में शिक्षक हैं। मृत रेलवे कर्मी अभिषेक की शादी भी बड़हरा के नथमलपुर गांव में तय हो गई थी। आगामी 12 फरवरी को सगाई होने वाली थी। मई महीने में विवाह की बात चल रही थी।

बड़हरा के भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने पकड़ी गांव में घटित हत्या पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द दोषियों को गिरफ्तार करे। क्षेत्र में अशांति पैदा करने की कोशिश की जा रही है। हालांकि, मंसूबों को सफल नहीं होने दिया जाएगा।

अन्य समाचार