Arrah: जदयू MLC राधा चरण के ठिकानों पर दूसरे दिन भी रेड जारी, एंट्री से पहले lT की गाड़ियों की हो रही तलाशी



आरा, जागरण संवाददाता। आयकर विभाग की टीम बुधवार को दूसरे दिन भी आरा-बक्सर के विधान पार्षद सह जदयू प्रदेश सचिव राधा चरण साह के आरा शहर के अनाईठ फार्म हाउस को केन्द्र (मुख्यालय) बनाकर उनके और करीबियों के बाहरी ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। अभी तक की छापेमारी में नकदी और जेवरात समेत जमीन संबंधी महत्वपूर्ण दास्तानें मिलने की बात सामने आ रही है। एमएलसी समेत परिवार के अन्य सदस्य फार्म हाउस पर ही एसएसबी की निगरानी में हैं। संपत्ति को लेकर पूछताछ चल रही है। आयकर की टीम घर के बेड, सोफा तक की जांच कर रही है।

आयकर टीम को राधा चरण साह के बाबू बाजार स्थित आवास, अनाईठ फार्म हाउस, रमना मैदान शहीद भवन स्थित होटल, बाइपास रोड स्थित रिसोर्ट पर छापेमारी के दौरान मिले दस्तावेजों के आधार पर टीम हिमाचल प्रदेश के मनाली और उत्तराखंड के हरिद्वार में प्रतिष्ठानों पर भी छापेमारी कर रही है। आयकर विभाग की टीम ने हिमाचल प्रदेश के मनाली, उत्तराखंड के हरिद्वार, यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली, पटना ,अलीगढ़ आरा शहर में मौजूद अलग-अलग कुल 18 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 
Arrah: सिर पर सेहरा बंधने से पहले उठी अर्थी, रेलवे कर्मी हत्याकांड में संदिग्धों का पिस्टल चमकाते वीडियो वायरल यह भी पढ़ें

आयकर विभाग की तरफ से अब तक की हुई तलाशी में आरा और पटना स्थित ठिकानों से करीब 70 लाख नगद के अलावा बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त किए जाने की सूचना मिली है। करीब 125 करोड़ के ट्रांजेक्शन का खुलासा होने की बात चर्चा में है। चर्चा है कि इसमें सबसे ज्यादा बालू के कारोबार में कैश लेन-देन के प्रमाण मिले हैं।
जलेबी की दुकान से MLC का सफर: बालू के धंधे ने बनाया 'सेठ'; जानिए कैसे इनकम टैक्स की रडार पर आए राधा चरण सेठ यह भी पढ़ें

सूत्रों के अनुसार, राधाचरण के ठिकानों से दर्जनों बैंक खातों में करोड़ों के लेन-देन और बड़ी संख्या में निवेश से जुड़े सबूत बरामद किए गए हैं। आयकर की टीम को बड़ी संख्या में ऐसे कागजात भी मिले हैं, जिनमें कुछ विशेष लोगों के निवेश से जुड़े प्रमाण भी शामिल है। हालांकि, इन सभी आंकड़ों की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं होनी बाकि है।
Bihar: जदयू MLC राधा चरण सेठ और करीबियों के ठिकानों पर आयकर का देशव्यापी छापा, बालू के धंधे से जुड़ा है मामला यह भी पढ़ें
इधर, राधा चरण सेठ के सहयोगी बाहर से आने-जाने वाली इनकम टैक्स की सभी गाड़ियों पर नजर रखे हुए है। फार्म हाउस में प्रवेश के पहले गड़बड़ी की संभावना को लेकर डिक्की समेत अन्य जगहों की जांच कर रहे हैं। आयकर भी निष्पक्ष तरीके से जांच करने का विश्वास दिलाने में लगे हैं। विधान पार्षद समर्थक फार्म हाउस के बाहर जमे हुए हैं। हालांकि, बाहरी को प्रवेश की इजाजत नहीं है।

अन्य समाचार