IT raid in Bihar: JDU MLC राधा चरण साह के ठिकाने से सवा करोड़ नकद मिले, 250 करोड़ के लेनदेन के भी सबूत



जागरण टीम, पटना/आरा। जदयू के विधान पार्षद राधा चरण साह उर्फ सेठ जी, उनके पार्टनर ब्राडसन के एमडी डॉ. अशोक प्रसाद और उनके कई सहयोगियों के यहां बुधवार को भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी रही। आयकर टीम ने सवा करोड़ नगदी, ढाई सौ करोड़ के लेनदेन के सबूत के साथ-साथ 40 करोड़ के फिक्स डिपाजिट के कागजात बरामद किए हैं।
आयकर विभाग की मानें तो हाल के दिनों में यह सबसे बड़ी छापेमारी है। टीम ने साह के आरा शहर स्थित अनाईठ फार्म हाउस को केंद्र (मुख्यालय) बनाया है। उनके साथ उनके करीबियों के पटना, आरा, बक्सर के अलावा मनाली, हरिद्वार, नोएडा, अलीगढ़, गाजियाबाद, झारखंड और दिल्ली के 28 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर रही है। बुधवार को राधाचरण के लाकर की चार घंटे तक जांच की। राधा चरण के पार्टनर और ब्राडसन के एमडी डॉ. अशोक और उनके परिजन फरार हो गए हैं।

आयकर टीम ने बुधवार को जदयू के विधान पार्षद राधा चरण साह के आरा चौक ब्रांच स्थित पीएनबी शाखा में उनके खाते और लॉकर को चार घंटे तक खंगाला। लॉकर में क्या रखा है और खाते के लेनदेन की पुष्टि अभी नहीं हुई है। बैंक में 10 से 12 पदाधिकारियों की आयकर टीम शाम चार बजे से लेकर रात नौ बजे तक रही। इस दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे।

Arrah: जदयू MLC राधा चरण के ठिकानों पर दूसरे दिन भी रेड जारी, इलाके के तीन डाक्टर भी रडार पर यह भी पढ़ें
इधर, बालू खनन कंपनी ब्राडसन से जुड़े जितने भी पार्टनर थे, उन सभी के कार्यालयों को बुधवार की देर रात तक खंगाला गया। इसके लिए आरा, बक्सर और पटना में कई जगह आयकर की टीम छापेमारी करती रही।
अधिकारियों की मानें तो जदयू विधान पार्षद राधा चरण साह व उनके स्वजन छापेमारी के दौरान सहयोग दे रहे हैं, लेकिन उनके पार्टनर व ब्राडसन के एमडी डॉ. अशोक और उनके परिजन फरार हो गए हैं। इसके अतिरिक्त बेनामी संपत्ति से जुड़े कई लोग भागे हुए हैं।
Arrah: सिर पर सेहरा बंधने से पहले उठी अर्थी, रेलवे कर्मी हत्याकांड में संदिग्धों का पिस्टल चमकाते वीडियो वायरल यह भी पढ़ें
आयकर की टीम छापेमारी में एक-एक कागजात का सूक्ष्म अवलोकन कर रही है। इसके बाद संबंधित घरों में उपस्थित लोगों से इसके बारे में पूछताछ की जा रही है। कागज को लेकर उन्हें अपना पक्ष रखने का भी मौका दे रहे हैं।

सभी ठिकानों पर आयकर टीम को बालू करोबार के लेन-देन को लेकर बुक्स आफ एकाउंट नहीं मिले। अब तक हुए कारोबार और लेन-लेन का कोई ऑडिट भी नहीं कराया गया है। इससे आयकर चोरी की रकम भी करोड़ों में होने का अनुमान है। इन पर पेनाल्टी भी ठोका जाएगा।

अन्य समाचार