Siwan: बाइक सवार बदमाशों ने कट्टा भिड़ा दवा दुकानदार से लूटे 7.95 लाख, पिछले एक साल में दर्जन भर लूट की वारदात



दारौंदा (सिवान), संवाद सूत्र। सिवान के दारौंदा थाना क्षेत्र के मड़सरा स्थित मध्य विद्यालय के पास मांझी-बरौली मुख्य पथ पर एक दवा दुकानदार से 7.95 लाख रुपये की लूट हो गई। दो बाइक सवार चार बदमाशों ने कट्टा भिड़ाकर दुकानदार से रुपए लूट लिए और फरार हो गए।
बदमाशों ने मड़सरा मध्य विद्यालय समीप बुधवार की दोपहर लूट को अंजाम दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित दुकानदार समेत आसपास के लोगों से बदमाशों के हुलिए के बारे में पूछताछ की।

पीड़ित चनचौरा निवासी इमाम हसन उर्फ धनु ने बताया कि चनचौरा बाजार में वे अंसारी दवा दुकान और क्लीनिक का संचालन करते हैं। वे बुधवार को महाराजगंज मिडिलेंस फाइनेंस कंपनी से 7.95 लाख रुपये लेकर बाइक से दुकान आ रहे थे, तभी मांझी-बरौली मुख्य पथ पर मड़सरा मध्य विद्यालय के पास दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने उन्हें ओवरटेक कर रोक लिया।
बदमाशों ने इमाम हसन पर कट्टा भिड़ा दिया और उनकी बाइक के हैंडल में टंगा 7.95 लाख रुपये रखा बैग लूटकर भाग निकले। बदमाशों के जाने के बाद इमाम हसन ने शोर मचाया, जब तक ग्रामीण मौके पर जमा हुए, तब तक बदमाश काफी दूर निकल गए थे।

पीड़ित ने घटना की सूचना थाने को दी। इस संबंध में पुलिस अवर निरीक्षक अमित कुमार सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के डिब्बी और सारण के चनचौरा बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज देख बदमाशों की पहचान की कोशिश जा रही है। आशंका है कि सभी बदमाश सीमावर्ती जिला सारण में प्रवेश किए होंगे। फिलहाल, सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।
क्षेत्र में लूट की वारदात के बाद दहशत का माहौल है। दारौंदा थाना क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में एक साल में करीब एक दर्जन से अधिक लूट की घटना हो चुकी है। क्षेत्र में लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं से जहां ग्रामीण अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, वहीं पुलिस भी परेशान है।

पिछले एक साल में आपराधिक आंकड़ों पर नजर डालें तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि अपराधी इस क्षेत्र को अपना सेफ जोन मान रहे हैं। छह दिसंबर 2022 को दारौंदा थाना क्षेत्र के पेट्रोल पंप रगड़गंज में मां शनिचरा देवी के पुत्र सुमन कुमार से महाराजगंज से 49 हजार रुपये की लूट हो गई थी।
इससे पहले 29 नवंबर को थाना क्षेत्र के धनौती गांव के समीप बदमाशों ने दंपती बगौरा निवासी भगवान पासी व उनकी पत्नी से 10 हजार रुपये और कीमती आभूषण लूट लिए थे। वहीं, 30 सितंबर को ढोलकिया पुल के समीप जदयू नेता सह पूर्व राज्य परिषद सदस्य विजय कुमार वर्मा से बदमाशों ने पांच हजार नकद और आभूषण लूट लिए थे।

वहीं, सात अगस्त को बदमाशों ने डिब्बी बाजार में आभूषण व्यवसायी का आभूषण समेत थैला लूट की घटना को अंजाम दिया था। आठ अप्रैल को भीखाबांध निवासी मोहन यादव और दिनेश यादव से बदमाशों ने 25 हजार रुपये लूट लिए थे, जबकि 16 फरवरी को दारौंदा में बदमाशों ने विक्रमा प्रसाद से हथियार के बल पर 11 हजार रुपये लूट लिए थे।
29 जनवरी को डिब्बी में बदमाशों ने स्वर्ण व्यवसायी से पांच लाख रुपये लूटे। इस संबंध में थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार प्रभाकर ने बताया कि अधिकतर मामलों में बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

अन्य समाचार