IT raid in Bihar: JDU MLC के करीबियों के घर पर छापामारी जारी, चकनहा पंचायत की मुखिया के घर पहुंची ED



रोहतास, जागरण संवाददाता। IT raid in Bihar: जदयू एमएलसी राधा चरण साह के ठिकानों और उनके करीबियों पर आयकर विभाग की तीसरे दिन भी कार्रवाई जारी रही। चकनहा पंचायत की मुखिया पूनम देवी के घर पर ईडी ने छापामार कार्रवाई की। पूनम देवी राधाचरण साह के बिजनेस पार्टनर रहे डेहरी प्रखंड के चकन्हा ग्राम निवासी स्वर्गीय मनोज कुमार सिंह उर्फ पप्पू यादव की पत्नी हैं।
मनोज कुमार बालू के कारोबार से जुड़े थे। ढाई साल पहले मनोज की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पूनम देवी के खिलाफ डेहरी के ही किसी व्यक्ति ने शिकायत दी है। शिकायत में मुखिया पूनम देवी और उनके भाई पर सरकारी योजनाओं का पैसा गबन करने का आरोप लगाया गया है। शिकायत में पूनम देवी सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से सरकारी संपत्ति बेचेने का भी आरोप लगाया गया है। इसके साथ शिकायतकर्ता ने पूनम देवी के अचल-चल संपत्ति का ब्यौरा भी दिया है।


दूसरी ओर, आरा-बक्सर निकाय के विधान पार्षद राधाचरण साह के बाबू बाजार आवास, रमना मैदान होटल, बाइपास रिसोर्ट और अनाईठ फार्म हाउस पर भी आयकर की छापेमारी जारी है। आयकर की टीम अनाईठ फार्म हाउस को केन्द्र बनाकर लगातार करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सेठ से लेन-देन और निवेश करने वाले सभी लोग रडार पर है। अनाईठ स्थित राधा चरण साह के फार्म हाउस पर छापेमारी के दौरान गेट के बाहर लोगों की भीड़ लग गई।


आरा में गुरुवार को गोपाली चौक स्थित हरखेन कुमार कपड़ा दुकान पर भी इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है। दुकान के बाहर एसएसबी के जवानों को तैनात किया गया है। 


अन्य समाचार