Jamui: जिस राह गुजरेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वहां का नजारा चकाचक, बाकी सब भगवान भरोसे



संवाद सहयोगी, जमुई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी समाधान यात्रा के क्रम में शनिवार को जमुई पहुंच रहे हैं। उनके आगमन को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से व्यापक तैयारियां की गई हैं। जिन रास्तों से मुख्यमंत्री का कारकेड गुजरेगा, उन रास्तों को चकाचक कर दिया गया है।
लेकिन, शहर के कई मार्गों पर जलजमाव और गंदगी की ढेर पर प्रशासन की नजर नहीं गई है। गई भी है तो उसे यह समझकर छोड़ दिया गया है कि यहां मुख्यमंत्री की नजर नहीं पड़ेगी। केकेएम कालेज से निकलकर रजिस्ट्री कचहरी की तरफ निकलने वाली सड़क किनारे फैली गंदगी को छुपाने के लिए कचरे के ढेर पर बालू गिरा दिया गया है।

इतना ही नहीं उक्त मार्ग पर पर्दा डालकर गंदगी को ढंकने की कोशिश की गई है। प्रशासन की ओर से डायवर्ट किए गए रूट की स्थिति भी बदतर है। खैरा की ओर जाने के लिए घोड़ा अस्पताल-कल्याणपुर के रास्ते शिवनडीह, नीमा-भछियार होते हुए कवैया पोखर पर निकलने का आदेश है। इस रास्ते में कल्याणपुर काली मंदिर से लेकर शिवनडीह तक सड़क पर जलजमाव की स्थिति बनी है।
ऐसे में लोगों को इस डायवर्ट रूट पर चलने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बात अन्य जगहों पर सफाई व्यवस्था की करें तो प्रखंड कार्यालय परिसर के बगल में ही वीआइपी कालनी मार्ग में कचरे का अंबार लगा है। इसके अलावा नगर के कई मोहल्लों में जलजमाव तथा गंदगी से लोगों को परेशानी हो रही है। लोगों का कहना है कि जिस रास्ते मुख्यमंत्री गुजरेंगे, उस रास्ते को चकाचक कर दिया गया है। बाकी रास्तों को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है।


अन्य समाचार