रोहतास: परीक्षा ड्यूटी के दौरान महिला पुलिस कर्मी ने मधुबनी पेंटिंग बन सबको किया अचंभित



जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। आज बिहार की बेटियां हर क्षेत्र में अपना नाम रौशन कर रह रही हैं। चाहे वह नौकरी का क्षेत्र हो या फिर कला-कौशल व पढ़ाई। बेटियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं दिख रही है, बस जरूरत है निखरने का अवसर देने की।
कुछ इसी तरह की प्रतिभा का प्रदर्शन कर दिखाया है इंटर परीक्षा के दौरान ईश्वरचंद विद्यासागर एकेडमी मोरसराय केंद्र पर तैनात महिला पुलिसकर्मी पूजा ने। केंद्र पर तैनात दंडाधिकारी से लेकर केंद्राधीक्षक तक उनके पेंटिंग कला की सराहना करने से नहीं थके। ड्यूटी के दौरान पूजा ने स्कूल की दीवार पर मधुबनी पेंटिंग बना अपनी कला का जो बेहतर प्रदर्शन किया, उससे हर कोई अचंभित रहे।

केंद्राधीक्षक डा. राजेश नारायण सिंह की माने तो शुरूआती दौर में परीक्षा ड्यूटी में तैनात महिला आरक्षी पूजा अपनी कला प्रदर्शित करने में संकोच रही थी, परंतु प्रेरित होकर अपनी कला का अभूतपूर्व प्रदर्शन किया है जो दर्शनीय और प्रशंसनीय है। पूजा मुजफ्फरपुर की रहने वाली हैं और उनके पिता रंजीत कुमार शर्मा एक व्यवसायी हैं।
पूजा अभी रोहतास जिले में ही पदस्थापित हैं। इसके पहले उन्होंने पटना रेलवे स्टेशन की दीवार पर भी अपनी चित्रकला का प्रदर्शन कर चुकी है। दंडाधिकारी अरुण कुमार सिंह के अलावा अविनाश सिंह, कन्हैया चौबे, धनंजय मिश्र, राजेश तिवारी, संजय पांडेय, वाचस्पति त्रिपाठी, अयोध्या सिंह, मंगल सिंह समेत अन्य प्रशंसा की।


अन्य समाचार