बिहारशरीफ में चोरों का आतंक, देवी मंदिर से दानपात्र के बाद माल बाबा के मंदिर से चांदी के दो मुकुट चोरी



जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। शहरी क्षेत्र में इन दिनों चोरों का आतंक बढ़ गया है। यहां कुछ माह से चोरों के निशाने पर मंदिर हैं। एक सप्ताह पूर्व नगर थाना क्षेत्र के अंबेर चौक के समीप देवी मंदिर से दानपात्र की चोरी हो गई थी। चोरों की यह करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई थी।
अभी पुलिस इस मामले का उजागर भी नहीं कर पाई कि शुक्रवार की रात चोरों ने सोहसराय थाना क्षेत्र के माल बाबा मंदिर में बाबा के सिर पर रखा चांदी का मुकुट चोरी कर लिया। मंदिर के पुजारी रामजी पासवान ने बताया कि मंदिर का ताला तोड़कर दो मुकुट की चोरी कर लिए गए हैं।

रोजाना की तरह देर रात में मंदिर की साफ-सफाई के बाद कपाट बंद कर घर चले गए थे। सुबह जब वे मंदिर पहुंचे तो ताला टूटा हुआ पाया। इसके बाद मंदिर के पुजारी ने इसकी सूचना सबसे पहले स्थानीय लोगों को दी। उन्होंने बताया कि कोलकाता से कई साल पूर्व इस मुकुट को मंगाया गया था, जो काफी पुराना था।
अभी इस मुकुट की कीमत बाजार में लगभग एक लाख से अधिक होगी। मंदिर से महज 200 मीटर की दूरी पर सोहसराय थाना है। वहीं, सोहसराय चौक पर हमेशा पुलिस गश्ती रहती है। इसके बावजूद बदमाश चोरी की घटना को अंजाम देकर बड़ी आसानी से निकल गए।
Nalanda: जीजा की गलत हरकतों से तंग आकर साली ने लगा ली फांसी, सुसाइड नोट भी बरामद, बड़ी बहन ने की थी लव मैरिज यह भी पढ़ें
आसपास के लोगों ने आशंका जताते हुए कहा है कि मंदिर के आसपास नशेड़ियों का जमावड़ा रहता है, उन्हीं नशेड़ियों के द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया होगा। सोहसराय थाना अध्यक्ष मुन्ना कुमार ने बताया कि पुजारी ने सूचना दी है। पुलिस मंदिर पहुंचकर छानबीन कर रही है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अन्य समाचार