CM नीतीश के आगमन को लेकर रोहतास में तैयारियां पूरी, विकास कार्यों का जायजा लेने के बाद औरंगाबाद होंगे रवाना



सासाराम (रोहतास), जागरण संवाददाता। राज्यभर में विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए प्रस्तावित समाधान यात्रा के तहत सीएम नीतीश कुमार सोमवार सुबह साढ़े दस बजे पटना हवाई अड्डे से रोहतास जिले के सासाराम के लिए उड़ान भरेंगे। जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, सासाराम प्रखंड के सेमरा मध्य विद्यालय के समीप बने अस्थाई हेलीपैड पर सुबह के 11 बजे सीएम पहुंच जाएंगे।
इसके बाद निर्धारित कार्यक्रम के तहत मोकर स्थित अत्यंत पिछड़ा वर्ग बालिका आवासीय विद्यालय में नव निर्मित भवन तथा जल जीवन हरियाली मिशन के तहत बनाए गए तालाब का उद्घाटन करेंगे। फिर सीएम छात्रावास की बच्चियों से भी संवाद करेंगे। सुबह 11:30 में प्रखंड के सेमरा गांव भ्रमण व विभागीय स्टाल का निरीक्षण करेंगे।

कार्यक्रम समाप्त करने के बाद सीएम सड़क मार्ग से सासाराम समाहरणालय के डीआरडीए सभागार पहुंच कर योजनाओं की समीक्षा करेंगे। इसके बाद दोपहर एक बजे के बाद फजलगंज स्थित हेलीपैड से औरंगाबाद जिला के लिए रवाना हो जाएंगे।

बता दें कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल में बार-बार हो रहे बदलाव से अधिकारी भी असमंजस की स्थिति में थे। कार्यक्रम का टाइमलाइन निर्धारित होने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। इसके लिए विभागीय स्तर पर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। पूर्व में बिक्रमगंज के नोनहर गांव में समाधान यात्रा तथा मोकर में योजनाओं का उद्घाटन कार्यक्रम प्रस्तावित होने की सूचना पर प्रशासन तैयारियों में दिन रात जुटा हुआ था। वहां लगभग नब्बे प्रतिशत तैयारी पूर्ण कर ली गई थी।
रोहतास: परीक्षा ड्यूटी के दौरान महिला पुलिस कर्मी ने मधुबनी पेंटिंग बन सबको किया अचंभित यह भी पढ़ें

चार दिन पूर्व राज्य मुख्यालय से सूचना मिली की सीएम संझौली भी जा सकते हैं। इसपर जिला प्रशासन संझौली प्रखंड सभागार व उदयपुर स्थित शिवलोक सरोवर के कायाकल्प में भी जुट गया। दो दिन पूर्व जिला प्रशासन को खबर मिली की मुख्यमंत्री का नोनहर व संझौली में जाने का कार्यक्रम स्थगित हो चुका है। अब वे वहां के बदले नेआय नेकरा व मोकर छात्रावास जाएंगे तथा सासाराम डीआरडीए सभागार में समीक्षा बैठक करेंगे।
रोहतास: अधेड़ ने डंडे से पीट-पीटकर कर दी 70 वर्षीय वृद्ध की हत्या; आरोपी गिरफ्तार, पहले भी जा चुका है जेल यह भी पढ़ें

अन्य समाचार