Ara News: सदर अस्पताल के आयुर्वेदिक औषधालय केन्द्र के भवन में लगी आग, दवाइयों और रिकॉर्ड्स को पहुंचा नुकसान



आरा, जागरण टीम: भोजपुर जिले के सदर अस्पताल, आरा  परिसर स्थित संयुक्त आयुर्वेदिक औषधालय केन्द्र के भवन में रविवार की रात अचानक आग लगी गई। जिसमें दवाएं, आवश्यक कागजात, फर्नीचर समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया। बाद में फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया। बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई जा रही है। इसे लेकर काफी देर अफरातफरी मची रही। घटना रात नौ बजे के आसपास की है।

रविवार होने के कारण सदर अस्पताल परिसर स्थित संयुक्त आयुर्वेदिक औषधालय केन्द्र बंद था। रात करीब नौ बजे के आसपास भवन के दूसरे तल्ले से जब आग की लपटें उठनी शुरू हुईं तो अस्पताल के कर्मचारियों को इसकी भनक लगी। इसके बाद कैंपस में अफरातफरी मच गई। बाहर से ताला लटक रहा था, ‌जिसे तोड़ा गया।
तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां वहां पहुंच गई। वहीं, बिजली आपूर्ति को बंद कर दिया गया। कर्मचारियों ने बताया कि बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। फायर ब्रिगेड की टीम पहुंचने के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।
होली पर बिहारवासियों को रेलवे का तोहफा, दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई और पुणे के लिए विशेष ट्रेनों का ऐलान यह भी पढ़ें
प्रभारी डीएस डा.नरेश प्रसाद ने बताया कि ऊपरी तल्ले पर आग लगी है, जिसमें आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक दवाओं के अलावा रि‍कॉर्ड को नुक्सान पहुंचा है। इमरजेंसी लाइट और इनवर्टर के कारण  शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई जा रही है।


अन्य समाचार